प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधर्म का पालन करें: सुनील जाखड़

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 09:48 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज ‘राजधर्म‘ याद करवाते मांग की कि केंद्र सरकार सभी प्रवासियों को मुफ्त रेल या बस सफर की सुविधा देकर उन्हें उनके घरों तक पहुंचाए। कांग्रेस के आज के देशव्यापी अभियान ‘स्पीक अप‘ के तहत लोगों को संबोधित करते हुए जाखड़ ने कहा कि देश के सबसे सम्मानित पद पर बैठकर देश के प्रधानमंत्री मोदी देश के गरीब लोगों को पूरी तरह से भूल चुके हैं। उन्होंने एक बच्ची के अपने पिता को गुरूग्राम से दरभंगा तक साइकिल पर ले जाने की घटना से प्रवासी मजदूरों के दर्द को जोड़ते हुए कहा कि कांग्रेस उक्त बच्ची जैसे लाखों पीड़ित प्रवासियों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए गुरूग्राम से दरभंगा तक पदयात्रा करेगी। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेसी कार्यकर्ता प्रवासी मजदूरों की मदद जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि ज्योति का साइकिल का सफर देश के लिए शर्म की बात है और केंद्र सरकार इस तरह प्रवासियों को परेशान किए जाने के जुर्म से अपने आपको बरी नहीं कर सकती। जाखड़ ने कहा कि प्रवासियों को अपने राज्य में लौटने से रोकने के लिए जिस तरह के अत्याचार उन पर उत्तर प्रदेश की सरकार की तरफ से किए जा रहे हैं इसकी सभ्य समाज में कल्पना भी नहीं की जा सकती है। उन्होंने इस अवसर पर केंद्र सरकार से मांग की कि वह प्रत्येक गरीब परिवार के बैंक खाते में तुरंत दस हजार रुपए जमा करवाएं क्योंकि लॉकडाउन के कारण हर वर्ग की आर्थिकता तबाह हो चुकी है। 

केंद्र सरकार के घोषित तथाकथित 20 लाख करोड़ के पैकेज पर टिप्पणी करते हुए जाखड़ ने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि इस पैकेज में किसानों के लिए क्या है? उन्होंने कहा कि देश की 60 फीसदी आबादी कृषि पर निर्भर है पर इस पैकेज में किसानों के लिए कुछ नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि कर्ज लेने की सलाह तो कोई अपने दुश्मन को भी नहीं देता है जबकि मोदी सरकार कर्ज योजनाओं को ही राहत पैकेज कह रही है। उन्होंने मांग की कि देश के किसानों का तीन लाख करोड़ का ऋण केंद्र सरकार माफ करे।

Mohit