प्रिंसीपल ने की क्रूरता की हदें पार,लेट आने पर छात्र को बुरी तरह से पीटा

punjabkesari.in Tuesday, May 15, 2018 - 12:45 PM (IST)

पठानकोट (शारदा): सरकारी स्कूल में 7वीं में पढने वाले छात्र की स्कूल में देरी से पहुंचने पर प्रिंसीपल द्वारा बुरी तरह पिटाई की गई। पीड़ित छात्र मोहित पुत्र स्व.जोगिन्द्र पाल निवासी मोहल्ला कच्चे क्वार्टर (मड हट कालोनी) ने बताया कि वह किसी कारणवश स्कूल देर से पहुंचा तो प्रिंसीपल ने उसे उलटा लिटाकर बुरी तरह पीटा।

बाद में उसे घर भी जाने नहीं दिया गया। इसके बाद स्कूल से वापस लौटकर उसने आपबीती परिवार को बताई।  मोहित की माता आशा ने बताया कि वह घटना के समय काम पर गई हुई थी तथा पीछे से उसके बच्चे के साथ उक्त घटना स्कूल परिसर में घटी। स्कूल के प्रिंसीपल ने उसके बेटे की बुरी तरह से पिटाई की है। वहीं वार्ड पार्षद के पति केवल कृष्ण व अन्य मोहल्ला निवासियों ने कहा कि पहले भी संबंधित प्रिंसीपल के इस प्रकार के मामले सामने आ चुके हैं जिससे विद्यार्थियों में खौफ व परिजनों में आक्रोष है। मोहल्ला निवासियों ने सरकार से मांग की कि बच्चों के साथ ऐसे क्रूरतापूर्वक ढंग से पेश आने वाले प्रिंसीपल को फौरन सस्पैंड किया जाए। दूसरी ओर पीड़ित पक्ष ने बच्चे का मैडीकल करवाने के बाद प्रिंसीपल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने का दावा किया है।

क्या कहते हैं प्रिंसीपल?
वहीं इस संबंध में जब स्कूल के प्रिंसीपल से उनका पक्ष जानने के लिए उनके मोबाइल फोन पर सम्पर्क किया गया तो उन्होंने   फोन नहीं उठाया। इसलिए उन पर लगाए गए पीड़ित बच्चे के परिजनों के आरोपों संबंधी प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी। 

क्या कहते हैं जिला शिक्षा अधिकारी?
इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी रविन्द्र शर्मा ने इस बाबत कहा कि वह छुट्टी पर हैं तथा निजी कार्यों से बाहर आए हुए हैं। स्कूली छात्र से मारपीट का मामला उनके ध्यान में नहीं है।    

swetha