प्रमुख सचिव ने सेहत संभाल संस्थाओं को निर्विघ्न बिजली सप्लाई के पावर कॉम को दिए आदेश

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 08:47 AM (IST)

पटियाला(जोसन): कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए ए. वेनू प्रसाद, प्रमुख सचिव बिजली पंजाब सरकार ने पंजाब स्टेट पावर निगम लिमिटेड को सभी सेहत संभाल संस्थाओं जैसे कि मैडीकल कालेजों, अस्पतालों, डिस्पैंसरियों और मैडीकल संस्थाओं, सार्वजनिक सेहत प्रयोगशालाओं व राज्य में क्वारंटाइन सैंटरों को वायरस के टैस्ट करने के लिए निर्विघ्न बिजली सप्लाई मुहैया करवाने के निर्देश जारी किए हैं। 

इंजीनियर बलदेव सिंह सरां सी.एम.डी. पावर कॉम को प्रमुख सचिव बिजली ने यह हिदायत दी कि पावर कॉम को भी कार्यशीलता के साथ काम करना चाहिए। राज्य में ऐसे सभी सेहत संभाल संस्थाएं और क्वारंटाइन सैंटरों को निर्विघ्न बिजली सप्लाई को यकीनी बनाने के लिए फील्ड दफ्तरों को निर्देश दिए गए हैं। बिजली सप्लाई में रुकावट होने की हालत में संबंधित संस्थाएं सप्लाई बहाल करने के लिए फोन 96461-06835 और 96461-06836 पर संपर्क कर सकती हैं। 

पावर कॉम ने राज्य में सभी सब-डिवीजन दफ्तरों के कैश काऊंटर्स को 31.03.2020 तक बंद करने का फैसला किया है। 10 हजार रुपए (नकद मोड़) तक की रकम वाले उपभोक्ताओं के लिए बिल भुगतान की निर्धारित तारीख 31 मार्च तक स्थगित कर दी गई है। हालांकि इन उपभोक्ताओं से अपने बिजली बिलों का भुगतान डिजीटल मोड और चैक/डिमांड ड्राफ्ट (चैक/डिमांड ड्राफ्ट के पिछले तरफ खाता नंबर लिख कर) के जरिए करने की अपील की जाती है, जिसके लिए हर सब-डिवीजन में ड्रॉप बॉक्स की सुविधा भी प्रदान की गई है। 

पावर कॉम ने बताया कि सी.आर.ए. 293/19 और सी.आर.ए. 294/19 के विरुद्ध सभी पदों के लिए तय किए दस्तावेजों की जांच अगले आदेशों तक पहले ही स्थगित कर दी गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अन्य अपडेटों के लिए पावर कॉम की वैबसाइट के साथ जुड़े रहें।

Edited By

Sunita sarangal