फिरोजपुर की जेल में कैदी ने गले में फंदा डालकर की आत्महत्या

punjabkesari.in Thursday, Sep 27, 2018 - 07:25 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार, मनदीप): फिरोजपुर की केन्द्रीय जेल में एन.डी.पी.एस एक्ट के तहत सजा काट रहे करीब 25 वर्षीय केवल सिंह पुत्र बलकार सिंह निवासी गट्टी राजोकी ने गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। 

मृतक कैदी केवल सिंह के परिवार ने फिरोजपुर पुलिस और जेल प्रशासन पर आरोप लगाते इस घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। मृतक केवल सिंह के भाई ने पत्रकारों को बताया कि केवल सिंह के खिलाफ फिरोजपुर पुलिस ने झूठा नशीले पदार्थ बरामदगी का केस दर्ज किया था और वह चीख-चीख कर कहता रहा कि वह बेगुनाह है और उस पर डाला गया एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला झूठा है, मगर उसकी बात किसी ने नहीं सुनी। 

मृतक के परिवार के अनुसार उसे फिरोजपुर की अदालत में 24 सितंबर को सजा की थी, जिस कारण वह टूट चुका था। मृतक के भाई ने बताया कि उन्हें केवल सिंह की मौत संबंधी बताया नहीं गया था और अब बताया गया है कि उसने गले में फंदा डालकर आत्महत्या की है। उन्होंने कहा कि केवल सिंह पर झूठा मामला बनाने वाले पुलिस कर्मचारियों को परमात्मा कभी माफ नहीं करेगा। समाचार लिखे जाने तक मृतक के शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है और पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है। 

Vaneet