कपूरथला जेल सवालों के घेरे में, हवालाती की संदिग्ध हालात में हुई मौत

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 02:10 PM (IST)

कपूरथलाः कपूरथला जेल में 40 वर्षीय हवालाती की संदिग्ध हालात में मौत होने का मामला सामने आया है, जिसको लेकर परिवार की तरफ से रोष प्रदर्शन के बाद न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार कपूरथला की जेल में चरनजीत (40) हवालाती एन. डी. पी. एस. एक्ट के तहत जेल में बंद था।
PunjabKesari
10 सितंबर को संदिग्ध हालात में मौत होने के बाद परिवार वालों ने जेल प्रशासन पर उसके इलाज में लापरवाही के आरोप लगाते हुए कपूरथला के सरकारी अस्पताल में रोष प्रदर्शन किया।परिवार और बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि चरनजीत की सेहत पिछले कुछ दिनों से ख़राब थी और उसके इलाज में लापरवाही हो रही थी, जिसके चलते उसके बैरक के अन्य साथी कैदियों ने इस संबंध में जेल प्रशासन तक आवाज़ पहुंचाई थी लेकिन उसका कोई प्रभाव नहीं हुआ। इलाज न होने के कारण उसकी मौत हो गई।

PunjabKesari
परिवार का आरोप है कि उसकी मौत की ख़बर को छीपाया गया और 11 सितंबर को जेल में उसे मिलने के लिए आई उसकी पत्नी को भी इस बारे कुछ नहीं बताया गया, जोकि किसी गलत कार्रवाई की तरफ इशारा करता है। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।कोतवाली थाना के प्रमुख नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस विभाग की तरफ से प्रदर्शनकारियों को भरोसा दिया गया है कि मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए जा चुके हैं लेकिन यदि परिवार को फिर भी ऐतराज़ है तो वह अलग तौर पर शिकायत दे सकते हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News