केंद्रीय जेल अमृतसर में कैदी को नंगा करके पीटा, मोबाइल पर बनाई वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 01:24 PM (IST)

अमृतसर: पंजाब की जेलों में दिन-ब-दिन मारपीट और मोबाइल मिलने के मामले बढ़ते ही जा रहे हैंं। ताजा मामला केंद्रीय जेल अमृतसर में सामने आया जहां बंद कुख्यात अपराधियों ने एक कैदी को पुरानी रंजिश के चलते बुरी तरह से पीटा। इतना ही नहीं आरोपियों की ओर से कैदी को नंगा कर मोबाइल पर उसकी वीडियो भी बनाई। साथ ही धमकी दी कि अगर किसी को बताया तो उसकी वीडियो को वायरल कर देंगे। घटना 1 जनवरी की है। खुलासा 5 जनवरी को हुआ है। जेल अधिकारियों की शिकायत पर आरोपी कैदियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। 

मिली जानकारी के अनुसार गुरिंदरजीत सिंह पुत्र रविंदर सिंह निवासी गांव चोहला साहिब जिला तरनतारन इस समय अमृतसर की केंद्रीय जेल में बंद है। उसने जेल के अधिकारियों को बताया कि वह इस समय केंद्रीय जेल की नया मुलाहजा बैरक में बंद है। जेल में बंद कैदी जगदीप सिंह उर्फ जग्गी निवासी गांव रानी वाला जिला तरनतारन के साथ उसकी पुरानी दुश्मनी चली आ रही है। 1 जनवरी को जगदीप सिंह उर्फजग्गी ने अपने साथी विशाल कुमार को उसकी बैरक में भेजा। 

विशाल ने उसे बहाने से बाहर बुलाया। उसे अपने साथ धोखे से सीजे टू की बैरक नंबर 7 में ले गया। वहां पर पहले से ही जगदीप सिंह जग्गी अपने साथी जंग बहादुर उर्फजंग, कुछ अज्ञात लोगों के साथ मौजूद था। सभी ने मिलकर उस पर हमला कर दिया। इसके बाद आरोपियों ने उसके कपड़े उतार कर उसे नंगा कर दिया। जग्गी ने मोबाइल फोन से उसके पीटने की वीडियो मोबाइल पर बनानी शुरू कर दी। उसे बुरी तरह से पीटा और जलील किया। इसके बाद उसे धमकी दी कि अगर इस बारे में जेल के अधिकारियों या अपने परिजनों को बताया तो वह इस वीडियो को वायरल कर देंगे¤ इतना ही नहीं आरोपियों ने उसे धमकी दी कि वह उसे जेल में पीट सकते हैं तो जान से भी मार सकते हैं, इसलिए इस बारे में किसी को न बताएं। रविवार को जेल के अधिकारियों ने गुरिंदरजीत सिंह का सिविल अस्पताल से मैडीकल करवाया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 

Vaneet