कैदियों ने उखाड़ी जेल की ईंटें, सिपाही को लगी भनक

punjabkesari.in Friday, Jun 29, 2018 - 08:51 PM (IST)

फगवाड़ा, (हरजोत): इथे बंगा रोड पर स्थित सब-जेल में बंद तीन कैदियों की तरफ से जेल की दीवार को तोडऩे के आरोप में तीन कैदियों के खिलाफ धारा 224, 511 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। एसएच.ओ. जतिन्दरजीत सिंह और जांच अधिकारी बलविन्दर राय ने बताया कि बीती देर रात कैदियों ने बाथरूम में घुसकर एक लोहे की पत्ती के साथ जेल की दीवार तोडऩी शुरू कर दी और 4-5 ईंटों को बाहर भी निकाल दिया। इतने को ड्यूटी पर तैनात सिपाही को इस बात की भनक लग गई तो उसने तुरंत इनको रोका और जेल सुपरिडैंट को सूचित किया।

जेल सुपरिडैंट जसपाल सिंह की तरफ से लिखित शिकायत के आधार पर पुलिस ने मोहित उर्फ गंजा पुत्र सतपाल निवासी पलाही गेट, दूसरा अमरदीप सिंह उर्फ दीप पुत्र पवित्र सिंह गांव पंडोरी जमशेर जालंधर और तीसरा नरेश बंगड़ उर्फ केशा पुत्र कुलदीप राय निवासी ठक्करकी के खि़लाफ़ केस दर्ज किया है।जांच अधिकारी अनुसार जेल के सिपाही जोगिन्द्र कुमार ने इन तीनों हवालाती की संख्या बैरक  नंबर 1में से थी और जब रात को उसने बैरकों का चक्कर लगाया तो बाथरूम के साथ की दीवार को लोहे के एंगल के साथ तोडऩे की कोशिश कर रहे थे। जिस पर उसने बाकी साथियों की मदद के साथ इनको काबू किया। जांच अधिकारी ने बताया कि अदालत की तरफ से मंजूार लेकर इन व्यक्तियों की गिरफ़्तारी डालकर इनसे पूछताछ की जाएगी। घटना की सूचना मिलते ही होशियारपुर के जेल सुपरिडैंट गुरपाल सिंह लड़ोआ भी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी प्राप्त की। 

इन मामलों के चलते जेल में बंद हैं आरोपी
मोहत को मोकदमा नंबर 115 थाना सदर की पुलिस की तरफ से लूटपाट केस में धारा 379-बीज को 27.05.2018 को गिरफ़्तार किया था, जो जेल में बंद था। अमरदीप सिंह को सिटी पुलिस ने केस नंबर 103 में 21.06.2018 को एक्साइज एक्ट के अंतर्गत गिरफ्तार किया था, जो जेल में बंद था। तीसरा नरेश बंगड़ जिस को सतनामपुरा पुलिस ने मामले नंबर 35 लूट केस में 13.06.2018 को धारा 379, 379 के अंतर्गत गिरफ़्तार किया था और यहां की सब जेल में बंद था। कैदियों ने जेल के अंदर बाथरूम में लगी पत्तियों को उखाड़ लिया और उनकी मदद के साथ ही ईंटों को उखाडऩा शुरू कर दीं। 

Punjab Kesari