पंजाब की जेलों में रोजे रखने वाले कैदियों के लिए जरूरी खबर, मिलेंगी ये सुविधाएं

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 03:38 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): आज मजलिस अहरार इस्लाम की ओर से शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवीं के मुख्य सचिव मुहम्मद मुस्तकीम ने पंजाब के जेल मंत्री श्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा से उनके निवास स्थान चंडीगढ़ में मुलाकात की और उन्हें एक मांग पत्र सौंपा। 

मुहम्मद मुस्तकीम ने बताया कि इस मुलाकात के दौरान जेल मंत्री रंधावा से मांग की गई है कि पंजाब भर की जेलों में रोजा रखने वाले बंदियों को मुशक्कत में एक महीने के लिए विशेष छूट दी जाए तथा जेलों में रोजा रखने और खोलने के समय जेल विभाग की ओर से खास डायट लगाई जाए। रंधावा ने इस मौके पर जेल विभाग के एडीजीपी परवीन कुमार सिन्हा से रमजान के महीने में सारे प्रबंध करने के लिए बात की और जेल विभाग को आदेश जारी किए की रमजान के पवित्र महीने में किसी भी मुस्लिम बंदी को किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना ना करने पड़े। 

उन्होंने शाही इमाम की अध्यक्षता में पिछले 15 वर्षों से राज्य भर की जेलों में मुस्लिम कैदियों हेतु बांटी जा रही सामग्री व ईद के कपड़े दिये जाने पर खुशी का इजहार करते हुए धन्यवाद किया। इस अवसर पर नायब शाही इमाम मौलाना उसमान रहमानी ने बताया कि पिछले कई वर्षों से मुस्लिम कैदियों को यह छूट दी जा रही है। उन्होंने बताया कि जेल मंत्री रंधावा ने शिष्टमंडल को विश्वास दिलाया कि रमजान के पवित्र महीने में रोजा रखने वाले सभी कैदियों को खास सहुलतें दी जाएंगी। नायब शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उसमान रहमानी ने बताया कि इस साल भी उनकी संस्था की ओर से राज्य भर की सभी जेलों में कैदियों को रोजा रखने व खोलने संबंधी सामग्री बांटी जायेगी, जिसके साथ धार्मिक किताबें भी विशेष रूप से उपलब्ध करवाई जायेंगी। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य जेलों में बंद लोगों को मुख्य धारा से जोडऩा है ताकि वह अपनी गलतियों से तौबा करके समाज में एक अच्छे इंसान की तरह जीवन व्यतीत कर सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News