''पंजाब केसरी'' की खबर का असर: Private स्कूलों को भी 50% स्टाफ बुलाने की ‘हरी झंडी’

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 01:09 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : निजी स्कूलों में स्टाफ की उपस्थिति पर रोक लगाने के आदेश जारी करने के एक दिन बाद ही शिक्षा विभाग बैकफूट पर आ गया है। पंजाब केसरी में शुक्रवार को लगी उक्त सम्बन्धी खबर के बाद विभाग के डायरेक्टर ने आदेश जारी करते हुए निजी स्कूलों के साथ अन्य सहायता प्राप्त स्कूलों को भी 50 प्रतिशत स्टाफ बुलाने को हरी झंडी दे दी है।

बता दें कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा निजी स्कूलों में स्कूल स्टाफ को बुलाने पर लगाई गई पाबंदी के चलते हैं निजी स्कूलों को आ रही परेशानियों और सीबीएसई 10वीं कक्षा के परिणाम को तैयार करने में हो रही देरी   के मुद्दे को आज पंजाब केसरी द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था।  इस समाचार के प्रकाशित होने के चलते शिक्षा विभाग ने तुरंत हरकत में आते हुए राज्य के सभी मान्यता प्राप्त, सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त स्कूलों में भी 50% स्टाफ को बुलाने की अनुमति दे दी है।  

वहीं जिन सरकारी स्कूलों में स्टाफ की गिनती 10  से अधिक है केवल उन्हीं 50% स्टाफ को रोटेशन वाइज बुलाने के आदेश दिए गए हैं। शिक्षा विभाग द्वारा जारी ताजा दिशा निर्देशों में कहा गया है कि कोविड-19 से संबंधित दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए राज्य के जिन सरकारी स्कूलों में स्टाफ अध्यापकों की गिनती 10 से अधिक है उन स्कूलों में 50% स्टाफ को ही रोटेशन वाइज बुलाया जाए। सभी स्कूल प्रमुखों को निर्देश दिए गए हैं कि कोविड-19 कि समय-समय पर पंजाब सरकार के दिशा निर्देशों का पालन किया जाए और यह आदेश पंजाब के सभी सरकारी स्कूलों के साथ-साथ मान्यता प्राप्त, पंजाब राज्य से सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त स्कूलों पर भी लागू होंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News