निजी यूनिवर्सिटी की कोरोना पॉजीटिव छात्रा को लेकर सामने आई यह बात

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 11:37 AM (IST)

कपूरथला/फगवाड़ा (जलोटा/महाजन/हरजोत): फगवाड़ा में निजी यूनिवर्सिटी की कोरोना पॉजीटिव छात्रा 300 से ज्यादा लोगों के सीधे संपर्क में रही है। इससे पहले पीड़ित छात्रा के करीब 250 से ज्यादा लोगों के संपर्क में आने की जानकारी थी। इन सभी लोगों की पहचान करके इन लोगों को जन सुरक्षा के मद्देनजर होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। यह खुलासा सोमवार को ‘पंजाब केसरी’ से जिला कपूरथला की सी.एम.ओ. डा. जसमीत कौर बावा ने किया।

बावा ने कहा कि आज यूनिवर्सिटी परिसर में स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा करीब 14 अन्य विद्यार्थियों के सैंपल लेकर जांच हेतु अमृतसर स्थित सरकारी मैडीकल लैब भेजे हैं। वहीं फगवाड़ा में एक महिला को संदिग्ध पाए जाने पर सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। उक्त महिला को आइसोलेशन में रखा गया है। डा. बावा ने कहा कि विभागीय स्तर पर यूनिवर्सिटी के अभी तक टैस्ट हुए 34 विद्यार्थियों व लोगों, 5 फगवाड़ा से संबंधित लोगों की कोरोना टैस्ट की रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्होंने बताया कि 100 के करीब अन्य लोगों की यूनिवर्सिटी में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जनरल मैडीकल जांच की गई है। उक्त जांच का दौर 14 अप्रैल को भी जारी रखा जाएगा।

उन्होंने बताया कि छात्र वर्ग व यूनिवर्सिटी में मौजूद अन्य स्टाफ आदि की सुरक्षा को ध्यानार्थ रखते हुए होस्टल एरिया सहित यूनिवर्सिटी के अन्य इलाकों को सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी में मौजूद रहे करीब 134 विदेशी छात्रों में से केवल एक को छोड़ कर अन्य सभी को चार्टर्ड प्लेन से भूटान हेतु आज रवाना कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा भूटान के रहने वाले विद्यार्थियों को डा. डी.पी. सिंह की अध्यक्षता में की मैडीकल जांच के बाद स्पैशल विमान द्वारा रवाना कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी की स्पैशल बसों द्वारा इनको अमृतसर एयरपोर्ट पर भेजा गया जहां से विमान द्वारा भेजे गए हैं। 

Vatika