पंजाब में गन्ने की कीमत बढ़ाने के बाद प्रियंका वाद्रा का UP सरकार पर हमला, Tweet कर लिखी ये बात..

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 03:29 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने पंजाब में गन्ने की कीमत 360 रुपए प्रति क्विंटल किए जाने के फैसले को लेकर बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि 400 रुपए  प्रति क्विंटल का दाम देने का वादा करके सत्ता में आई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने गन्ने की कीमत एक फूटी कौड़ी भी नहीं बढ़ाई। 

PunjabKesari

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ पंजाब की कांग्रेस सरकार ने किसानों की बात सुनी और गन्ने के दाम 360 रुपए प्रति क्विंटल किए। गन्ने का दाम 400 रुपए प्रति क्विंटल करने का वादा करके आई उप्र की भाजपा सरकार ने 3 साल से गन्ने की कीमत एक फूटी कौड़ी भी नहीं बढ़ाई और किसानों द्वारा आवाज उठाने पर वह "देख लेने" जैसी धमकी भी देती है।'' 

गौरतलब है कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को गन्ने की कीमतों में बढ़ोतरी की मांग कर रहे किसानों को भरोसा दिया कि इस नकदी फसल का मूल्य बढ़ाकर 360 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया जाएगा, जिसके बाद किसानों ने अपना आंदोलन वापस ले लिया। मुख्यमंत्री ने किसान नेताओं के साथ बैठक के बाद गन्ने के राज्य परामर्श मूल्य (एसएपी) में 35 रुपए प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी करने का ऐलान भी किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News