खालिस्तान समर्थक गोपाल सिंह चावला व पाकिस्तान आर्मी चीफ की तस्वीर वायरल होने से बढ़ा विवाद

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 09:30 AM (IST)

अमृतसर(कक्कड़): भारत-पाकिस्तान के बीच बनने वाले करतारपुर साहिब गलियारे की रखी गई नींव के मौके पर पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा और खालिस्तानी समर्थक  गोपाल सिंह चावला से मिलने की तस्वीर से एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है। 


गोपाल सिंह चावला पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का महासचिव है और उसे 26/11 मुम्बई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का करीबी माना जाता है। सूत्रों से पता चला है कि गोपाल सिंह चावला भारत के पंजाब में फिर से खालिस्तानी गुटों को इकट्ठा करने की अहम भूमिका निभा रहा है। बीते 21 और 22 नवम्बर को भारतीय उच्च आयोग के राजनायक अधिकारियों के साथ गुरुद्वारा ननकाना साहिब और गुरुद्वारा सच्चा सौदा में बदस्लूकी में भी चावला का नाम सामने आया था। देश से बाहर बैठे खालिस्तान समर्थक जो आतंकी साजिशें रच रहे हैं उनमें गोपाल सिंह चावला (पाकिस्तान), हरमीत सिंह उर्फ हैप्पी, गुरजिन्द्र सिंह उर्फ शास्त्री (इटली में होने की खबर), गुरशरणबीर सिंह उर्फ गुरशरण वालिया ब्रिटेन, गुरजंट सिंह ढिल्लण ऑस्ट्रेलिया आदि शामिल हैं। 

पंजाब के अमृतसर में एक गांव में हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था और विगत दिवस हुई सभी आतंकी गतिविधियों में पाकिस्तान के हाथ होने की केन्द्र ने भी बात मानी है। कुछ माह पहले पाकिस्तान में हाफिज सईद से चावला की मुलाकात की फोटो भी जांच एजैंसियों के हाथ लगी थी। पता चला है कि सोशल मीडिया के जरिए गोपाल सिंह चावला भड़काऊ बयान पोस्ट करता रहता है, साथ ही सोशल मीडिया के जरिए लड़कों को खालिस्तान के लिए नियुक्त किया जा रहा है। 

Vatika