पंजाब की जेलों में केंद्रीय फोर्स बलों की तैनाती बर्दाश्त नहीं करेगा शिअद : चन्दूमाजरा

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 08:23 AM (IST)

फतेहगढ़ साहिब(जगदेव): पंजाब की जेलों में केंद्रीय फोर्स बलों की तैनाती को शिरोमणि अकाली दल कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। ये शब्द पूर्व सांसद प्रो. प्रेम सिंह चन्दूमाजरा ने फतेहगढ़ साहिब में प्रैस कॉन्फ्रैंस दौरान कहे। उन्होंने कहा कि पंजाब की जेलों में केंद्रीय फोर्स बलों की तैनाती ने यह साबित कर दिया है कि कैप्टन सरकार को पंजाब पुलिस पर विश्वास नहीं रहा।  यदि सुरक्षा के लिए पंजाब पुलिस कम है तो पुलिस बलों की भर्ती और कर लेनी चाहिए। राज्य में कानून व्यवस्था बहाल करने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की होती है। 

बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर धरना देगी शिअद
उन्होंने कहा कि पंजाब की डगमगाई स्थिति के रोष में शिरोमणि अकाली दल लोगों की आवाज उठाने के लिए 12 जुलाई को मोगा, 17 जुलाई को पटियाला और 24 जुलाई को गुरदासपुर में सांकेतिक धरने देगा। राज्य में नाजायज माइनिंग, नशा स्मगलरों में  विस्तार,  गुंडागर्दी,  जमीनों  पर  कब्जे  आदि का जंगल राज बन कर रह गया है, परन्तु पंजाब के मुख्यमंत्री इनके प्रति जरा भी संजीदा नजर नहीं आ रहे। केंद्र सरकार की स्कीमों को पंजाब में लागू नहीं करवाया जा रहा, जबकि देश  के  अन्य  राज्यों  में  यह  सफलतापूर्वक  चल रही है। 

झूठ के तंदूर में राजनीतिक रोटियां सेंकने में माहिर कांग्रेस
चंदूमाजरा ने कहा कि कांग्रेसियों की तरफ  से श्री गुरु नानक देव जी के 550 साला शताब्दी के लिए कोई अनुदान केंद्र सरकार द्वारा जारी न करने संबंधी कहा कि कांग्रेस झूठ के तंदूर में राजनीतिक रोटियां सेंकने में माहिर है, क्योंकि केंद्र सरकार की तरफ  से धार्मिक शताब्दी मनाने के लिए पहले ही 100 करोड़ रुपए का बजट रिजर्व रखा गया है, जिसमें से 30 करोड़ रुपए की राशि राज्य सरकार को पहले ही जारी हो चुकी है, जबकि करतारपुर साहिब कोरीडोर के निर्माण के लिए अलग तौर पर बजट रखा गया है। इस सबकी जानकारी होने के बावजूद भी कांग्रेस सरकार धार्मिक आस्था को राजनीतिक मुद्दा बना रही है। 

swetha