CGC लांडरा में अध्यापक दिवस मौके पर विशाल प्रोग्राम का आयोजन, फैकल्टी सदस्यों को किया सम्मानित

punjabkesari.in Tuesday, Sep 07, 2021 - 06:12 PM (IST)

जालंधर: अध्यापक दिवस के दिन चंडीगढ़ ग्रुप आफ कॉलेज (सी.जी.सी) लांडरा में विशेष प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस प्रोग्राम का नाम ‘इंफोरिया 2021 - द फैकल्टी दावत एंड टीचर्स डे ’रखा गया था। इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से संबंधित फैकल्टी सदस्य शामिल हुए। कार्यक्रम का मकसद फैकल्टी सदस्यों को उनकी तरफ से दिए गए योगदान और अटूट प्रयतनों के लिए सम्मानित करना था। दीप प्रज्वलित करने के साथ इस विशेष कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इसी दौरान कालेज के फैल्कटी सदस्यों की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया गया, जिसमें कई प्रेरणादायक नाटक, रिवायती नृत्य, भक्ति के गीत आदि शामिल थे। अलग-अलग विभागों के सदस्यों ने फैशन शो में भी हिस्सा लिया और प्रोग्राम में चार चांद लगाए। 

समूह फैकल्टी सदस्यों को उनकी तरफ से अकादमिक, संचार और नवीनता के क्षेत्र में किए भरपूर सहयोग के लिए सम्मानित करने के लिए पांच श्रेणियां बनाई गई। इन श्रेणियों के अधीन संस्था के कुल 218 सदस्यों को 2020 और 2021 के दौरान उनकी तरफ से किए गए अटल प्रयासों के लिए योग्यता के आधार पर पुरस्कार दिए गए और विशेष रूप से सम्मानित किया गया। इन श्रेणियों में बेमिसाल प्रशासकी कार्यों के लिए ‘सर्टिफिकेट आफ एक्सीलेंस’, शैक्षिक क्षेत्र में शानदार योगदान देने के लिए ‘प्रशंसा सर्टिफिकेट’, पेटैंट भरने, खोज और नवीनीकरण में योगदान के लिए ‘विशेष प्राप्ति का पुरुस्कार’शामिल था। इसके इलावा सर्वोत्त्म अध्यापक और पसन्दीदा अध्यापक की एक विशेष श्रेणी भी रखी गई। विद्यार्थियों की पोलिंग के आधार पर अध्यापकों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के अंत में चेयरमैन सतनाम सिंह संधू और प्रधान रछपाल सिंह धालीवाल ने कहा कि कैसे हमारी फैकल्टी ने महामारी के बीच स्वयं को नई स्थिति के अनुकूल बनाया है। यह बहुत ही गर्व की बात है कि हमारी फैल्कटी ने अपने प्रदर्शनों के जरिए महत्वपूर्ण सामाजिक विषयों को उभारा जो कि यह दिखाता है कि वह समाज के प्रति कितने जिम्मेदार और संवेदनशील हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हम खुश हैं कि सी.जी.सी. का भविष्य सुरक्षित हाथों में है।
 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News