ड्रग तस्करी के आरोप में 40 आरोपियों की करोड़ों की संपत्ति की गई जब्त

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 01:05 PM (IST)

पठानकोट- जिला पुलिस लगातार नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी के तहत पुलिस ने ड्रग तस्करी के आरोप में 40 आरोपियों की संपत्ति जब्त कर ली है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एस.एस.पी पठानकोट सुहेल कासिम मीर ने कहा कि ड्रग तस्करी के आरोप में पुलिस ने 5 करोड़ 93 लाख 59 हजार 400 रुपये की संपत्ति सफलतापूर्वक जब्त कर ली है।

उन्होंने कहा कि इसका मकसद एक ही है कि जो लोग नशे की तस्करी में शामिल हैं उनके खिलाफ निर्णायक कार्रवाई की जाए ताकि जो लोग अवैध कारोबार में शामिल हैं उन्हें पकड़ा जा सके। एस.एस.पी मीर ने बताया कि पुलिस को एन. डी. पी. एस अधिनियम की धारा 68 के तहत 19 आदेश प्राप्त हुए थे, जिनकी पुष्टि दिल्ली स्थित एप्रूव्ड सोसायटी द्वारा की गई और प्राधिकरण के नियमों के अनुसार, 40 आरोपियों की संपत्ति जब्त कर ली गई है, जिसमें आरोपियों की कीमती जमीनें भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि एन. डी. पी. एस अधिनियम का उद्देश्य सभी आरोपी व्यक्तियों की संपत्तियों को शामिल करना है, भले ही वे अमूल्य हों।

एस. एस. पी ने कहा कि 2014 से 2024 तक जिला पठानकोट में एन. डी. पी. एस एक्ट के व्यवसायिक मामले में 253 आरोपियों को नामजद किया गया था, जिनमें से 51 व्यक्ति पठानकोट जिले के निवासी थे। उन्होंने कहा कि उनमें से कुछ की मौत हो गई और कुछ की पहचान नहीं हो सकी लेकिन 51 में से 50 लोगों की संपत्ति प्रभावी ढंग से जब्त कर ली गई है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जिला पुलिस को अगले सप्ताह एक और बड़ी सफलता मिलने वाली है, क्योंकि कुछ माह पहले करीब 8 किलो हेरोइन बरामद की गई थी। ऐसे में पुलिस को 5 आदेश मिलने वाले हैं, जिसमें से 4 करोड़ 78 लाख 68 हजार 400 रुपये की संपत्ति भी जब्त की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News