Video जमीनी विवाद : पुलिस कर्मचारी ने 16 वर्षीय बच्चे को किरच मार उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 11:27 AM (IST)

 गुरदासपुर (हरमनप्रीत, विनोद): पुलिस थाना दोरांगला अधीन पड़ते गांव बुगना में जमीनी विवाद को लेकर हुए झगड़े में एक पक्ष के व्यक्तियों की तरफ से किरच मार कर 16 वर्षीय बच्चे की हत्या करने समाचार प्राप्त हुआ है। जानकारी के अनुसार दिलबाग सिंह बागा और परमजीत सिंह पम्मा के परिवारों की जमीन साथ लगती है। मंगलवार सांय इन दोनों की तरफ से अपने खेतों में धान की रोपाई और खेत की तैयारी संबंधी काम किया जा रहा था। इस दौरान एक बन्ने को लेकर दोनों धड़े आपस में उलझ पड़े। देखते ही देखते बात इतनी बढ़ गई कि दिलबाग सिंह के पुत्र गुरप्रीत सिंह लॉडा पर शरणजीत द्वारा तेजधार किरच से हमला किए जाने के कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जब गुरप्रीत सिंह को अस्पताल लाया गया तो डाक्टरों ने उसे मृत करार दे दिया। 

इस झगड़े संबंधी मृतक के पिता दिलबाग सिंह ने बताया कि वह अपने ससुराल गांव में परिवार समेत रहता है और गत दिव, वह खेतों में काम कर रहा था कि उसके खेतों के साथ लगते रत्न सिंह, उसके पुत्र शरणजीत सिंह तथा परमजीत सिंह के अलावा उनके साथियों ने उनके खेत का बन्ना काट लिया। उसने कहा कि शरणजीत सिंह पुलिस में है जबकि परमजीत सिंह पूर्व फौजी है ।  उनका परिवार उसे गांव में नहीं रहने देना चाहता इसलिए वे उसे परेशान करते थे और आज भी जब वह खेत में काम कर रहा था तो वहां आकर हमला कर दिया और उसके पुत्रों समेत उसे मारने की कोशिश की जिस दौरान उसके बेटे की मौत हो गई।

12वीं का विद्यार्थी था बच्चा
गुरप्रीत सिंह 12वीं जमात का विद्यार्थी था और वे 2 भाई थे। घटना की सूचना मिलते ही दीनानगर के डी.एस.पी. के साथ थाना दोरांगला के इंचार्ज मुख्त्यार सिंह सिविल अस्पताल पहुंचे जिन्होंने बताया कि फिलहाल यही पता लगा है कि दोनों परिवारों दरम्यान बन्ने को लेकर लड़ाई हुई थी और गुरप्रीत को किरच मारी गई थी जिस कारण उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मृतक के पारिवारिक सदस्यों के बयान दर्ज करने के बाद मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Vatika