जमीनी विवाद में पिता व भतीजे की गोली मार कर हत्या

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 03:31 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र):  शामचौरासी कस्बे के नजदीकी गांव लम्मे में सोमवार सुबह बरसों पुराने जमीनी विवाद में हत्यारोपी बेटे बलवीर सिंह ने अपने 86 वर्षीय पिता सुलख्ण सिंह व 35 वर्षीय भतीजे हरमीत सिंह को सरेआम गोलीमार व बाद में तेजधार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। दिन-दिहाड़े सरेआम गोलीबारी की घटना से गांव में सनसनी सी फैल गई। गोली की आवाज सुन मृतक हरमीत की पत्नी रंजीत कौर ने दोनों बेटियों परमजीत कौर व मनमीत कौर के साथ दीवार फांद आंगन से भाग अपनी जान बचाई। इस बीच हरमीत का पालतु कुत्ता जब अपने मालिक को बचाने के लिए आगे आया तो हत्यारोपियों ने उसे भी घातक हथियार से हमला कर मार डाला। हैरानी वाली बात यह रही कि हत्यारोपियों बलवीर सिंह हत्या करने के बाद फरार होने की बजाए बड़े ही आराम से अपने आटे की चक्की पर जाकर बैठ गया। मौके पर पहुंची थाना बुल्लोवाल की पुलिस हत्यारोपी बलवीर सिंह व उसके बेटे कुलवंत सिंह को हिरासत में लेकर पुछताछ के लिए थाना बुल्लोवाल लेकर चली गई। इस बीच सूचना मिलते ही एस.एस.पीजे.इलनचेलियन भी मौके पर पहुंच एस.एच.ओ.यादविन्द्र सिंह को आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने की हिदायत दी।

जानकारी के अनुसार बुजुर्ग सुलक्षण सिंह पिछले काफी सालों से अपने पोते हरमीत सिंह के साथ ही रहते थे। करीब 10 साल पहले उन्होंने जमीन का बंटवारा कर जिस जमीन को बेटे बलवीर सिंह को दिया था वह उससे वापस लेकर वसीयतनामा अपने पोते हरमीत सिंह के नाम कर दिया था। इस बात को लेकर पिछले 10 सालों से बलवीर सिंह का अपने पिता सुलक्षण सिंह व भतीजे हरमीत सिंह के साथ तनाव चल रहा था।
 

सोमवार सुबह हरमीत सिंह अपने भाई गुरप्रीत सिंह के साथ पशु के लिए चारा काटने घर से निकला था। घर से बाहर मेन रोड पर आते ही सामने से हरमीत सिंह का चाचा बलवीर सिंह हाथ में दोनाली बंदूक से हरमीत के गर्दन पर फायर कर दिया। जमीन पर गिरते ही आरोपियों ने तेजदार हथियार से हमला कर मौके पर ही मौत की नींद सुला दिया। हरमीत की हत्या करने के बाद बलवीर सिंह हवेली के अंदर आ अपने पिता सुलक्षण सिंह के पेट में गोली मारने के बाद तेजधार हथियार से हमला कर हत्या करने के बाद अपनी आंटे के चक्की पर जा बैठा।


हत्यारोपियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: एसएसपी
संपर्क करने पर एस.एस.पी.जे.इलनचेलियन ने बताया कि सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे थे। पुलिस ने दादा-पोते के हत्या के मामले में आरोपियों बलवीर सिंह व उसके बेटे कुलवंत सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस इस मामले में हत्यारोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

Punjab Kesari