''अनुशासन भंग करने वाले बाजवा को पार्टी से बाहर निकाले हाईकमान''

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 08:58 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): बरगाड़ी बेअदबी मामले को लेकर पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और मौजूदा राज्यसभा मैंबर प्रताप सिंह बाजवा द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के खिलाफ की जा रही बयानबाजी के खिलाफ पंजाब प्रदेश कांग्रेस के लेबर सैल के नेताओं ने सख्त रोष प्रकट करते हुए पार्टी हाईकमान से मांग की कि उनको पार्टी अनुशासन भंग करने के आरोपों के अंतर्गत कार्रवाई करके पार्टी से बाहर निकाला जाए। 

सैल के 2 चेयरमैन मलविंद्र सिंह लक्की और महासचिव करनैल सिंह और अन्य नेताओं ने आज यहां प्रैस कांफ्रैंस करके आरोप लगाया कि उपचुनाव मौके पर बाजवा सरेआम ऐसी बयानबाजी करके पार्टी को नुक्सान पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बाजवा के बयान विरोधी पक्ष के नेताओं सुखपाल सिंह खैहरा और सिमरनजीत सिंह बैंस आदि के साथ मिलते हैं। जिससे स्पष्ट है कि बाजवा की ऐसे लोगों के साथ मिलीभगत है। यह आशंका भी जताई कि नवजोत सिद्धू के साथ भी बाजवा का संपर्क है, जिस कारण कार्रवाई न होने के कारण पार्टी को आने वाले समय में बगावत का सामना करना पड़ सकता है।

बाजवा ने मनमोहन सरकार के समय हुए कार्यों या फिर कैप्टन सरकार में हो रही कर्जा माफी जैसे अच्छे कार्यों के लिए कभी प्रचार नहीं किया, बल्कि नकारात्मक बोली ही बोलते हैं। उन्होंने कहा कि बाजवा द्वारा मुख्यमंत्री पर लगाए जाने वाले आरोप गलत हैं, जिनमें बेअदबी मामलों में बादलों के साथ मिलीभगत की बात करते हैं। ऐसा नहीं बल्कि अकालियों ने ही चुनावों के समय जांच कर रही सिट के अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह का तबादला करवाकर कार्रवाई में रुकावट डालने का प्रयास किया है। जांच आज भी चल रही है। लेबर सैल के नेताओं ने कहा कि वह बाजवा के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ से भी मिलेंगे।

Vatika