AAP नेता हरपाल चीमा का कैप्टन पर वार, 'झूठे निकले जनता से किए वायदे'

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 01:31 PM (IST)

चडीगढ़: पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल चीमा के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात कर एक मांग पत्र सौंपा। बाद में मीडिया के साथ बातचीत करते हुए चीमा ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल से मांग की है कि अध्यापकों के वेतन घटाने के मामले पर पंजाब सरकार के खिलाफ कार्रवार्इ की जाए।


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से पंजाब की जनता के साथ किए गए सभी वायदे  झूठे निकले हैं। पंजाब का खजाना खाली होने के सवाल पर हरपाल चीमा ने बोलते हुए कहा कि जब कैप्टन ने बड़े -बड़े वायदे लोगों के साथ किए, उस समय उन्हें नहीं पता था कि ख़ज़ाना खाली है और अब तो कांग्रेस की सरकार बने 18 महीनों का समय बीत चुका है तो अभी तक ख़ज़ाना क्यों नहीं भरा गया।

अध्यापकों के बारे बोलते हुए हरपाल चीमा ने कहा कि ओ.एस. डीज को तो लाखों रुपए के वेतन दिए जा रहे है लेकिन अध्यापक देश का भविष्य बनाने वाले बच्चों को पढ़ाते हैं, उनके वेतन कर उन्हें सज़ाएं दीं जा रही हैं। पंजाब सरकार शिक्षा नीति को ख़त्म करने पर तूली हुई है जिससे पंजाब के बच्चे पढ़ -लिख न जाएं। उन कहा कि अध्यापकों के साथ पंजाब सरकार की तरफ से लगातार धक्केशाही की जा रही है, जिस संबंधित कार्रवार्इ करने के लिए उन्होंने राज्यपाल को माँग पत्र सौंपा है। 

Vatika