सुखबीर और मजीठिया की अनुपस्थिति में शिअद का कैप्टन सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन

punjabkesari.in Sunday, Sep 02, 2018 - 01:18 PM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो) : शिरोमणी अकाली दल द्वारा गत दिवस पंजाब भर में सभी 117 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस सरकार के विरुद्ध रोष प्रदर्शन किया गया। हर चुनाव क्षेत्र में अकाली वर्करों तथा नेताओं ने ‘कांग्रेस सरकार मुर्दाबाद’ के नारे लगाते हुए रोष जताकर कांग्रेसी अध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह, पंजाब कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ तथा बलजीत सिंह दादूवाल जैसे गर्मख्याली नेताओं के पुतले फूंके। इस प्रदर्शन में शिअद प्रधान सुखबीर बादल तथा पूर्व कैबिनेट मंत्री अनुपस्थित रहे।  

अलग-अलग चुनाव क्षेत्रों में इन रोष प्रदर्शनों की अगुवाई करने वाले सीनियर नेताओं में महेशइंदर सिंह ग्रेवाल, सिकंदर सिंह मलुका, जत्थेदार तोता सिंह, डा. दलजीत सिंह चीमा, प्रेम सिंह चंदूमाजरा तथा हीरा सिंह गाबड़ीया शामिल थे। रोष प्रदर्शन वाली जगहों पर अकाली दल के वर्करों ने पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ की अकालियों को यह कहकर धमकाने के लिए निंदा की कि उन्हे गांवों में नहीं जाने दिया जाएगा। अकाली कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी को चेतावनी दी कि वे शांति तथा सांप्रदायिक सौहार्द्र को भंग नहीं होने देंगे तथा कांग्रेस पार्टी को कहा कि वे राज्य को दोबारा हिंसा की आग में धकेलने की कोशिश न करें।

प्रदर्शनों की अगुवाई करने वाले अकाली नेताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार गर्मख्याली गुटों से मिलकर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी समेत सिख संस्थाओं पर कब्जा जमाने के लिए शिअद को बदनाम करने की साजिश कर रही है।  1984 सिख कत्लेआम के मुद्दे पर मुख्यमंत्री द्वारा मारी पल्टी की निंदा करते हुए अकाली नेताओं ने कहा कि कांग्रेस अपने गुप्त राजनीतिक फायदे के लिए दोहरा खेल रही है।
उन्होंने कहा कि एक तरफ यह द्वेषपूर्ण मुहिम के जरिए अकाली दल तथा इसके सीनियर नेताओं को बदनाम करने की कोशिश कर रही है, दूसरी तरफ ये 1984 में हुए हजारों सिख कत्लेआम के केस में कांग्रेस को क्लीनचिट देने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि शिअद कांग्रेस को अपने राजनीतिक फायदे के लिए सिखों को बांटने नहीं देगा।
 
 

swetha