यूथ अकाली दल ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की मैनेजमैंट वाला YPS स्कूल घेरा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 07, 2020 - 09:16 AM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र, जोसन, परमीत, राणा): यूथ अकाली दल ने आज प्रधान परमबंस सिंह रोमाना और सचिव जनरल सर्बजोत सिंह साबी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की मैनेजमैंट वाले वाई.पी.एस. स्कूल का घेराव किया और स्कूल की तरफ से जबरन उगाही किए पैसे वापस किए जाने की मांग की। रोमाना ने पंजाब सरकार को फीसों के मामले के निपटारे के लिए 3 दिन का अल्टीमेटम दिया और कहा कि यदि फीसों का मसला हल न किया तो फिर यूथ अकाली दल मोती महल का घेराव करेगा। 

यूथ अकाली दल द्वारा चुपचाप की गई इस कार्रवाई से जिला प्रशासन एकदम फंस गया। चाहे धरना देने की खबर लीक होने के कारण मौके पर पुलिस तैनात की गई थी और पुलिस ने धरनाकारियों को वाई.पी.एस. स्कूल तक नहीं पहुंचने दिया। धरने में वाई.पी.एस. व अन्य स्कूलों के बच्चों और उनके परिजनों ने भी भाग लिया। रोमाना ने कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री कैप्टन के नेतृत्व वाली सरकार यह दावे कर रही है कि हम हाईकोर्ट के डबल बैंच के पास पटीशन डालेंगे, जबकि दूसरी तरफ उनकी खुद की मैनेजमैंट वाले वाई.पी.एस. स्कूल पटियाला और मोहाली की तरफ से जबरन मां-बाप से फीसें ली गई। इसमें न सिर्फ दाखिला फीस और ट्यूशन फीस वसूली गई बल्कि ट्रांसपोर्ट, स्पोटर््स और होस्टल चार्जिस भी लिए गए। जिन मां-बाप की तरफ से इंकार किया गया उनको धमकाया गया और मोहाली स्कूल सामने धरना देने वाले माता-पिता को पुलिस ने थाने में बिठा दिया और धमकी दी गई कि यदि फीस न दी तो फिर बुरे नतीजे भुगतने पड़ेंगे। 

भीषण गर्मी में पोलो ग्राऊंड के सामने धरने पर बैठे रोमाना, साबी और उनके साथियों ने मांग-पत्र लेने आए एस.डी.एम. चरणजीत सिंह को यह कह कर वापस भेज दिया कि यहां से 100 मीटर की दूरी पर मुख्यमंत्री की रिहायश है और महारानी परनीत कौर खुद आकर मांग-पत्र लें। इस उपरांत एस.डी.एम. ने बात की और बताया कि महारानी परनीत कौर बाहर गई हैं तो रोमाना ने वीडियो काल करवाने की मांग रख दी। जब यह बात भी न बनी तो एस.डी.एम. ने 3 दिनों के अंदर-अंदर सरकार के साथ अकाली दल नेताओं की बात करवा कर मसला हल करने का भरोसा दिया।रोमाना ने कहा कि हमने डिप्टी कमिश्नर को राज्यपाल के नाम मांग-पत्र दिया है और यदि 3 दिनों के अंदर-अंदर मसला हल न हुआ तो यूथ अकाली दल दोबारा मां-बाप के हक में डट कर वाई.पी.एस. का घेराव करेगा और मुख्यमंत्री की रिहाइश के आगे धरना देगा।
 

Vatika