लिफ्टिंग न होने के रोष में आढ़तियों व किसानों ने दिया धरना

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 04:59 PM (IST)

खन्ना (कमल): एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी में लिफ्टिंग न होने और अदायगी समय पर न होने के रोष के तौर पर आढ़तियों और किसानों की तरफ से यूथ नेता यादविन्द्र सिंह यादू के नेतृत्व में मंडी के गेट आगे सरकार की ढीली नीति के विरोध में रोष मुजाहिरा किया गया। इस मौके पर यादू ने कहा कि कैप्टन सरकार ने किसानों के साथ  बड़े-बड़े वायदे किए थे, परन्तु अभी तक कोई भी वायदा 
पूरा नहीं किया गया।

 

अब मंडियों में पुख्ता प्रबंध न किए जाने पर आढ़तियों और किसानों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।खन्ना मंडी में किसानों और आढ़तियों की तरफ से धरने की सूचना मिलते ही प्रशासनऔर पुलिस अधिकारियों को हाथों-पैरों की पड़ गई और तुरंत एस.डी.एम. खन्ना संदीप सिंह और डी.एस.पी. जगविन्द्र सिंह चीमा, एस.एच.ओ. रजनीश सूद पुलिस पार्टी समेत मौके पर पहुंचे।

 

इसके बाद में एस.डी.एम. संदीप सिंह ने आढ़तियों के साथ बातचीत करके एक-दो दिनों में किसानों को आ रही मुश्किलें हल करने का भरोसा दिलाया, जिसके बाद ही आढ़तियों ने अपना धरना खत्म किया। उन्होंने कहा कि यदि लिफ्टिंग और अदायगी न हुई तो समूह आढ़ती, किसान और मजदूर जत्थेबंदियां जी.टी. रोड पर जाम लगाने के लिए मजबूर होंगे। 

Punjab Kesari