मोदी सरकार के विरुद्ध 15 को जिला स्तर पर कांग्रेस करेगी रोष प्रदर्शन: जाखड़

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 10:00 AM (IST)

चंडीगढ़/जालन्धर/लुधियाना(शर्मा, धवन, नवीन गोगना): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा 15 नवम्बर को राज्य के सभी जिलों में केंद्र की मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के विरुद्ध रोष प्रदर्शन करने का प्रोग्राम तैयार किया गया है। इसके साथ कहा गया है कि देश के किसानों के हितों के विरुद्ध किए जा रहे क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी समझौते का भी पार्टी विरोध करेगी।

यह फैसला प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ के नेतृत्व में पार्टी के जिला अध्यक्षों की हुई बैठक में लिया गया। बैठक में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को यादगारी तरीके से मनाने और स्थानीय निकाय के चुनाव की तैयारी शुरू करने के लिए भी ड्यूटियां लगाई गईं। जाखड़ ने कहा कि केंद्र सरकार की नाकामियों को प्रकट करने के लिए पार्टी द्वारा 15 नवम्बर को प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन करने का कार्यक्रम तैयार किया गया है।

केंद्र सरकार जो क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी समझौता करने जा रही है, अगर यह समझौता हो गया तो इसके बाद देश के किसानों व दूध उत्पादकों की आर्थिकता पूरी तरह तबाह हो जाएगी। इस समझौते से विदेशों से सस्ते अनाज व दूध उत्पादों का आयात हो सकेगा। इसका सीधा बुरा प्रभाव हमारे देश के किसानों पर पड़ेगा। 

Vatika