गृहमंत्री से करें फिल्म पर पाबंदी लगाने की मांग: ज्ञानी गुरबचन सिंह

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 01:15 PM (IST)

अमृतसर(स.ह., सर्बजीत,छीना): जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ज्ञानी गुरबचन सिंह ने प्रधान शिरोमणि अकाली दल, प्रधान शिरोमणि एस.जी.सी.पी., प्रधान दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी व सिख एम.पी. को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से तुरंत मिलकर फिल्म पर पाबंदी लगाने की मांग उठाने के लिए कहा है।

अगर सरकार द्वारा फिल्म पर पाबंदी नहीं लगाई जाती है तो इसके गंभीर परिणामों केंद्र और राज्य सरकारें जिम्मेदार होंगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी सिनेमा मालिक यह फिल्म अपने सिनेमा घर में रिलीज करता है तो वह सिनेमा के होने वाले नुक्सान का खुद जिम्मेदार होगा। पांच सिंह साहिबान की ओर से समूह गुरू नानक नाम लेवा संगत से अपील की गई कि वह शांतमयी ढंग के साथ फिल्म का विरोध करें और फिल्म का पूर्ण रूप से बहिष्कार करें।  

बादलों के कहने पर बदला यह पैंतरा
भाई मोहकम सिंह और भाई सखीरा ने कहा कि यह सिर्फ बादलों का जत्थेदार है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सरबत खालसा की ओर से स्थापित किए गए जत्थेदार भाई ध्यान सिंह मंड, भाई बलजीत सिंह दादूवाल, भाई अमरीक सिंह अजनाला के साथ विचार विमर्श करके पहले तो सिख कौम के सामने यह बात स्पष्ट की जाएगी कि यह फिल्म किसने देखकर निर्देशक हरिन्दर सिंह सिक्का को फिल्म रिलीज के लिए पत्र जारी किए थे। क्योंकि इन सभी ने पहले फिल्म देखी और फिर उसे रिलीज करने के निर्देश दिए थे और अब सिख पंथ द्वारा होता विरोध देख कर उन की नजरों में ऊंचा उठने के लिए बादलों के कहने पर यह पैंतरा बदला है। 

Vatika