रेल रोको आंदोलन में 100 साल की बेबे ने मोदी को सुनाई खरी-खरी

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 05:44 PM (IST)

रोपड़ः केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए खेती कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चे की तरफ से दी कॉल पर रूपनगर में अलग -अलग किसान जत्थेबंदियां और आम लोगों की तरफ से अंबाला - नंगल रेलवे ट्रैक पर धरना देते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में किसान जत्थेबंदियां, आम लोग और अलग -अलग मुलाज़ीम जत्थेबंदियां सहित मज़दूर भी शामिल हुए। 

इस मौके पर अलग -अलग प्रवक्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ रोष जताते हुए कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से जब तक किसान विरोधी बिल वापिस नहीं लिए जाते तब तक संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह दिल्ली के बार्डरों और किसानों ने कड़ाके की ठंड में मोर्चा नहीं छोड़ा और उसी तरह अब गर्मियों में भी किसान धरने पर डटे रहेंगे।

इस धरने में 100 साल की बुज़ुर्ग महिला मलकीत कौर भी पहुंची, जिसने केंद्र सरकार के कानूनों का विरोध किया। महिला ने कहा कि जब हमारे बच्चे धरनों पर बैठे हुए हैं तो हमें क्या है, हम भी धरने में शामिल होने आए हैं। उन्होंने कहा कि यह मोर्चा फतह होकर ही रहेगा। किसानों ने कहा कि होला मोहल्ला और बैसाखी अब किसान दिल्ली के बार्डरों पर ही मनाएंगे।
 

Content Writer

Vatika