विधानसभा सत्र शुरू होते ही शहनाई बजा रहा था युवक, विधायकों के वेतन-भत्तों का मांग रहा था हिसाब

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2019 - 03:52 PM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): हलका दाखा के युवा टीटू बानिया को पंजाब विधानसभा के समक्ष पीपनी (शहनाई) बजाकर रोष प्रदर्शन करना महंगा पड़ गया। सत्र शुरू होने के समय कुछ साथियों सहित जब टीटू अनोखे अंदाज में पीपनी बजाते हुए विधानसभा के नजदीक पहुंचा तो वहां तैनात पुलिस ने हिरासत में लेकर थाने पहुंचा दिया। 

उल्लेखनीय है कि युवक हलका दाखा में विधानसभा चुनाव लडऩे का इच्छुक था परंतु विधानसभा चुनावों में अपनी इच्छा छोड़ आम आदमी पार्टी के विधायक एच.एस. फूलका का समर्थन किया था। टीटू का कहना है कि फूलका के लिए घर-घर जाकर वोट मांगे और जीत के लिए दिन-रात अभियान चलाया परंतु उन्होंने सदस्यता से इस्तीफा देकर लोगों के साथ धोखा किया है। इस समय हलके में कोई प्रतिनिधि नहीं जो विधानसभा तक समस्याएं उठा सके। 

उसने बताया कि प्रदर्शन का उद्देश्य स्पीकर से फूलका का इस्तीफा मंजूर करने की मांग करना था। टीटू ने कहा कि फूलका के अलावा सुखपाल खैहरा और कुछ अन्य विधायकों ने इस्तीफा दिया हुआ है परंतु स्पीकर मंजूर नहीं कर रहे जो किसी भी तरह वाजिब नहीं और ये सदस्य वेतन और भत्तों के रूप में सरकार से लाखों वसूल रहे हैं। अगर स्पीकर चाहें तो तुरंत इस्तीफे मंजूर कर सकते हैं ताकि लोगों को अन्य प्रतिनिधि चुनने का मौका मिले। पुलिस की ओर से हिरासत में लिए जाने के बाद टीटू ने कहा कि विधानसभा सत्र के अगले दिन मौका मिला तो फिर गुप्त तरीके से पहुंचने का प्रयास जरूर करेंगे।

Vatika