विजीलैंस ब्यूरो के छापों के खिलाफ मिल्क प्लाटों के अधिकारी भड़के, हड़ताल की दी चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 09:38 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): पंजाब के मिल्क प्लाटों के अधिकारियों ने राज्य सरकार को अल्टीमेटम देते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल की धमकी दी है। यहां मिल्क प्लांटों के जनरल मैनेजरों की बैठक दौरान गत दिन विजीलैंस ब्यूरो के छापों का विरोध करते हुए कहा कि कार्रवाई तुरंत बंद न हुई तो समूह अधिकारी और स्टाफ मिलकर सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होंगे। 22 जून को चंडीगढ़ में मिल्कफैड के एम.डी. को मांग पत्र देने की भी बात कही है।

उल्लेखनीय है कि लुधियाना के विधायक सिमरजीत बैंस की ओर से गत दिन वहां के मिल्क प्लांट में छापेमारी कर 200 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाते हुए सरकार से कार्रवाई की मांग की थी। सरकार ने बैंस और समर्थकों खिलाफ मिल्क प्लांट में गैर-कानूनी तरीके से दाखिल होने के आरोपों में मामला दर्ज कर लिया था, परंतु साथ ही आरोपों का पता लगाने के लिए विजीलैंस ब्यूरो को भी कार्रवाई के आदेश दिए थे। 

राज्यस्तरीय मीटिंग में मिल्क प्लाट के अधिकारियों ने कहा कि कुछ शरारती गलत तत्वों और प्राइवेट संस्थानों की बेबुनियाद शिकायतों को आधार बनाकर विजीलैंस विभाग की छापेमारी दौरान मिल्क प्लाटों में डर और खौफ का माहौल पैदा किया जा रहा है जिसके निष्कर्ष के तौर पर मनोबल में गिरावट आई है। उन्होंने बताया कि अफसरों और कर्मचारियों की ईमानदारी पर बिना वजह शक किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में किसानों से जुड़े इस सहकारी संस्थान की छवि पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

Vatika