पति को जलाने के आरोप में नामजद पत्नी फरार, गिरफ्तारी की मांग को लेकर गांव वासियों ने किया चक्का जाम

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 04:42 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया): थाना अमीर खास के अधीन पड़ते गांव सैदोके में गत दिवस पति को आग लगाकर मारने के आरोपों में नामजद पत्नी को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर सोमवार को मृतक के रिश्तेदार व गांव वासियों द्वारा बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर लाश को सड़क के बीच रखकर रोष प्रदर्शन किया गया। उधर, घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, परंतु समाचार लिखे जाने तक रोष धरना जारी था। इस दौरान धरनाकारियों ने आरोप लगाया कि पुलिस की लापरवाही के कारण नामजद महिला भागने में कामयाब हो गई है।

वहीं प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क के दोनों ओर जाम लगाया गया व राहगीरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बता दें कि गुरसेवक सिंह वासी सैदोका का विवाह खुशमनप्रीत कौर के साथ हुआ था। शादी के बाद उनके 2 बच्चे भी थे, परंतु गत दिवस गुरसेवक सिंह की आग लगने से मौत के बाद मृतक के भाई गुरविंदर सिंह ने भाभी पर आरोप लगाए थे कि खुशमनप्रीत ने उसके भाई गुरसेवक सिंह को आग लगाकर जलाया है व यह कार्य उसका अकेली का नहीं है व उसके साथ ओर व्यक्ति भी हो सकते है, क्योंकि उनके घर अक्सर ही कलेश रहता था व दोनों की आपस में काफी नोक झोक रहती थी। गुरविंदर सिंह ने बताया कि उसकी भाभी खुशमनप्रीत के किसी ओर व्यक्ति के साथ अवैध संबंध थे व अवैध संबंधों के चलते ही उसने अपने पति को जलाकर मारा है।

हालांकि खुशमनप्रीत कौर ने इन सभी आरोपों को नकारा है, परंतु दूसरी ओर थाना अमीर खास पुलिस ने मृतक की पत्नी के खिलाफ  हत्या का केस दर्ज कर लिया था, परंतु वह किसी तरह भाग गई व परंतु आज गांव वासियों ने गुरसेवक की लाश को वहीकल पर रख कर रोष प्रदर्शन किया व आरोपी महिला को गिरफ्तार करने की मांग की।उधर इस संबंधी जब जिला सीनियर पुलिस हरजीत सिंह का कहना है कि उन्हें धरने संबंधी जानकारी मिली हैं, परंतु धरने में परिवारिक मैंबर नहीं हैं व एक उनका रिश्तेदार निरंजन सिंह शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारियों धरनाकारियों को समझा रहे है ताकि वह धरना समाप्त कर दें। उन्होंने कहा कि पता चला है कि नामजद महिला दवाई लेने के लिए अस्पताल गई थी, परंतु वह फरार हो गई। उन्होंने बताया कि जल्द ही नामजद महिला को गिरफ्तार कर लिया जाएगा व उनकी भी गांवासियों से अपील की है कि वह सोशल डिस्टैंसी का ध्यान रखते हुए धरना समाप्त करें।

Vatika