बहादुर के रोड की खस्ता हालत को लेकर उद्यमियों ने नगर निगम ऑफिस जाकर किया प्रदर्शन, दी चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 12:12 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): बहादुर के रोड की खस्ता हालत को लेकर उद्यमियों द्वारा  नगर निगम के माता रानी चौंक स्थित जोन ए आफिस के बाहर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान मेयर- कमिश्नर के मौजूद न होने पर प्रधान बावा जैन ने अपने साथियों के साथ जोनल कमिश्नर नीरज जैन के समक्ष रोष जाहिर किया। उन्होंने साफ किया कि नगर निगम को बहादुर के रोड से बडा रेवेन्यू मिलता है। लेकिन उसके बावजूद सड़कें, पानी-सीवरेज, स्ट्रीट लाइटों की बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। जिसके मद्देनजर उद्यमियों ने खुद इलाके का विकास करवाने का फैसला किया गया है। जिसके चलते नगर निगम मुलाजिमों को प्रॉपर्टी टैक्स, पानी-सीवरेज के बिलों की वसूली के लिए इलाके में न आने की चेतावनी दी गई है।

रिपेयर को लेकर नगर निगम के दावों पर खड़े हुए सवाल
उद्यमियों के प्रदर्शन के लिए पहुंचने से पहले नगर निगम द्वारा बहादुर के रोड की रिपेयर का काम शुरू करवाने का दावा किया गया। जबकि बावा जैन का कहना है कि उन्होंने एसो. के खर्च पर मटेरियल मंगवाकर सड़क की रिपेयर शुरू करवाई है। जहां पानी की निकासी न होने कारण सड़क पर गहरे गड्ढे बन गए हैं। जिसका निर्माण शुरू करने के लिए नेताओं द्वारा उद्घाटन करने का इंतजार किया जा रहा है।

एक महीने पहले जारी हुए वर्क आर्डर, सिस्टम पर भारी पड रहा रिटायर एस डी ओ
नगर निगम अफसरों द्वारा भले ही बारिश की वजह से बहादुर के रोड पर सड़क के निर्माण में देरी होने का हवाला दिया जा रहा है। लेकिन असलियत यह है कि नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम के फंड में से सडक बनाने के लिए वर्क आर्डर करीब एक महीने पहले जारी हो गया था। लेकिन ठेकेदार ने काम शुरू नहीं किया। जिसका सारा कंट्रोल एक रिटायर एस डी ओ के पास है और वो आम आदमी पार्टी के नेताओं का करीबी होने कारण जोन ए की बी एंड आर ब्रांच के अफसर बेबस साबित हो रहें हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News