पंजाब में सरकारी बसों का चक्का जाम, इन मांगों को लेकर किया जा रहा प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 03:10 PM (IST)

लुधियाना (मोहिनी ): सरकार द्वारा कर्मचारियों को रेगुलर न करने के संबंध में पंजाब रोडवेज  पनबस व पीआरटीसी के समूह डिपो के कच्चे कर्मचारियों द्वारा अपनी मांगों को लेकर अनिश्चित काल हड़ताल का बिगुल बजा दिया है। जिसमें लगभग 2200 के करीब पनबस और पीआर टीसी की बसों का चक्का जाम हो गया है । जिस कारण हड़ताल का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। 

लुधियाना बस स्टैंड पर पनबस और पीआरटीसी के कर्मचारियों ने सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए राज्य उपप्रधान सतनाम सिंह, पी आर टी सी के जसपाल शर्मा, डीपू प्रधान शमशेर सिंह, गुरबाज सिंह, अमृतपाल ने कहा कि पंजाब सरकार ने पिछले लंबे समय से उनकी मांगों का हल नहीं निकाला जिसके कारण उन्हें आज अपनी जायज मांगों को लेकर हड़ताल करने पर उतारू होना पड़ा। उन्होंने कहा कि सरकार कर्मचारियों के साथ टालमटोल नीति अपनाती आ रही है और उनकी किसी भी मांग पर उचित कार्रवाई करने में असमर्थ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार उनके साथ झूठे वायदे करती आ रही है और ट्रांसपोर्ट मंत्री द्वारा उनके साथ कई बार बैठकें कर चुकी है लेकिन किसी बात का नतीजा आज तक नहीं निकला जिस कारण कर्मचारियों में सरकार के प्रति गहरा रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि 7 सितंबर को मुख्यमंत्री पंजाब के निवास पर पक्का धरना शुरू किया जाएगा जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती। यूनियन का कहना है कि उनकी मुख्य मांगों में 10000 सरकारी बसें चलाना, पनबस व पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों को पक्का करना, माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक बराबर काम बराबर वेतन लागू करना, रिपोर्टो की कंडीशनओं को रद्द करके कर्मचारियों को बहाल करना आदि मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे कर्मियों को आज तक राहत नहीं मिल पाई ।

सरकारी बसें बंद होने से यात्रियों को झेलनी पड़ रही है परेशानी 
यूनियन की हड़ताल के कारण सरकारी बसें बंद रहने से यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और जिसके चलते प्राइवेट बस वाले उसका फायदा उठा रहे हैं जबकि प्राइवेट बस वाले अपनी बसों में सवारियों को ठूस रहे हैं।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News