बेअदबी मामला: जब तक आरोपियों को सजा नहीं मिलती, तब तक धरना नहीं उठाएंगे

punjabkesari.in Monday, Sep 21, 2020 - 10:17 AM (IST)

अमृतसर(अनजान): श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी को लेकर धरना दे रही सत्कार कमेटियों ने ऐलान कर दिया है कि जब तक आरोपियों को सजा नहीं मिलती, तब तक धरना नहीं उठाएंगे। 

इस दौरान सत्कार कमेटियों के नेताओं दिलबाग सिंह, बलबीर सिंह मुच्छल और सूबा सिंह रामरौनी ने पंजाब केसरी के साथ विशेष मुलाकात दौरान कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी कोई छोटी मोटी बात नहीं है। श्री गुरु ग्रंथ साहिब जागत ज्योति जगत गुरु हैं और उनकी बेअदबी के लिए जत्थेदार जी द्वारा सुनाई सजा बहुत छोटी है। जत्थेदार को चाहिए था कि आरोपियों को तख्त श्री हजूर साहिब भेजकर घोड़ों की लिद्धें सवा महीना उठवाते और वहां उन्हें मखियां और मच्छर काटते और साथ ही हवा के लिए पंखा भी न मिलता। यहां ही बस नहीं, उन पर फौजदारी पर्चे भी काटते और मुछकें बांधकर सभी शहर में फिरते और संगत को दिखाते कि देखो श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी करने की सजा मिली है। 

उन्होंने कहा कि धरना लगे को आज 7वां दिन हो गया है, परन्तु गुरु दुर्भावनापूर्ण के कानों तले जूं तक नहीं सरकी। जितनी देर आरोपियों को सजा नहीं मिल जाती, उतनी देर तक किसी कीमत पर भी धरना नहीं उठाएंगे। न्याय लेने के लिए चाहे हमें मसंदों को कार्यालय से बाहर क्यों न निकालना पड़ जाए, निकालेंगे। उन्होंने कहा कि अब तक अलग-अलग गांवों के सरपंच भी अपने जत्थे लेकर उपस्थित हो गए हैं और वह आखिर तक हमारा साथ देंगे।

Sunita sarangal