विरोध के चलते आज भी पुलिस प्रशासन ने बदला दिल्ली-लाहौर बस का रूट

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 03:50 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सी.आर.पी.एफ. के 42 जवानों की शहादत के विरोध में पूरे देश की जनता का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। 

देश भर में लोग सरकार से पाक को सख्त सबक सिखाने की मांग को लेकर लगातार जहां रोष धरने प्रदर्शन तथा पाक के पुतले फूंक रहे हैं तो वहीं देश के शहीदों को श्रद्धांजलियां अर्पित करके केन्द्र की सरकार पर पाक के खिलाफ कार्रवाई का लगातार दबाव बना रहे हैं। पुलवामा हमले के बाद दिल्ली-लाहौर बस का विरोध भी लगातार बढ़ रहा है। जिसके चलते इस बस का लगातार रुट बदल कर इसे सुरक्षित निकालने का रास्ता अपनाया जा रहा है। दिल्ली-लौहर बस के खन्ना, लुधियाना तथा जालंधर आदि में संभावित विरोध को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से इसका रुट बदलते हुए आज इसे बंगा-नवांशहर-राहों से दिल्ली तथा इसी तरह से अमृतसर ले जाया गया। 

यहां वर्णनीय है कि कुछ दिन पूर्व शिवसेना बाल ठाकरे के कार्यकत्ताओं की ओर से दिल्ली-लाहौर बस के नवांशहर से गुजरने के चलते स्थानीय नेहरु गेट पर एकत्रित करके कई घंटे तक बस की प्रतीक्षा की थी परन्तु उस दिन बस को इस रुट से नहीं निकाला गया था। शिवसेना पंजाब सचिव नरिन्दर राठौर तथा अक्षय राठौर ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि लोगों की भावनाओं के मद्देनजर न केवल दिल्ली-लाहौर समझौता एक्सपै्रस को बंद किया जाए बल्कि पाक से हर तरह के रिश्ते खत्म किया जाए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News