निजी कंपनी के  बस ड्राइवरों-कंडक्टरों ने की पी.आर.टी.सी. बस चालक के साथ मारपीट

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 09:47 PM (IST)

मलोट (जुनेजा): राज्य अंदर सत्ता परिवर्तन से डेढ़ साल बाद तक भी पूर्व मुख्यमंत्री की बस कंपनी के स्टाफ के सिर से सत्ता का नशा उतरा नहीं लगता जिस कारण अभी तक भी इस कंपनी के ड्राइवरों-कंडक्टरों द्वारा कथित तौर पर किए हमले में पी.आर.टी.सी. के बस चालक के चोटें मारने का मामला सामने आया है।

इस संबंधी स्थानीय सिविल अस्पताल में भर्ती ड्राइवर गुरलाल सिंह ने बताया कि उनकी बस का रुट अमृतसर से मलोट का है व उनकी बस 8.22 रात को कोटकपूरा अड्डे पर पहुंचती है जबकि निजी कंपनी की बस का रुट लुधियाना से अबोहर का है इस बस का समय 8.10 रात को कोटकपूरा अड्डे से चलने का है। 

गत रात्रि उनके पहुंचने के बाद भी निजी बस कंपनी के ड्राइवर-कंडक्टर समय निकल जाने पर भी यात्री चढ़ा रहे थे जिस कारण दोनों बसों के स्टाफ का आपस में झगड़ा हो गया। बाद में जब पी.आर.टी.सी. की बस 10.55 पर मलोट पहुंची और बस अड्डे से बाहर निकलने लगी तो करीब 11 बजे निजी कंपनी की बस का ड्राइवर हरपाल सिंह, कंडक्टर सोनू सोथा व 4-5 और अज्ञात व्यक्ति कार पर मलोट पहुंचे व ड्राइवर की खिड़की खोलकर उस पर हमला कर दिया।

चालक गुरलाल सिंह ने बताया कि इनके हाथों में रॉडें व और हथियार थे। ये बस में दाखिल हो गए व उसकी मारपीट कर घायल कर दिया। इस समय पी.आर.टी.सी. बस का कंडक्टर पवनप्रीत भी साथ था। बस चालक गुरलाल सिंह ने सिविल अस्पताल के प्रशासन पर भी आरोप लगाया कि रात 11 बजे के बाद से वह अस्पताल में भर्ती है पंरतु अभी तक एम.एल.आर. नहीं काटी गई। 

क्या कहते हैं ऑरविट कंपनी के बस अड्डा इंचार्ज
इस मामले पर ऑरविट बस कंपनी के अड्डा इंचार्ज गुरशरण सिंह का कहना है कि कंपनी की बसें ठेके पर दी हैं इसलिए इनका मालिकों से कोई संबंध नहीं। उन्होंने कहा कि यह बस भी सोनू सोथा आदि के पास ठेके पर है व गत रात्रि कोटकपूरा में हुई तकरार के बाद पी.आर.टी.सी. के चालक व स्टाफ ने सोनू सोथा की मारपीट की जिसके बाद वह आदमी लेकर इनके गले पड़ गया। 

नहीं आई एम.एल.आर. : रछपाल सिंह
सिटी मलोट पुलिस के ए.एस.आई. रछपाल सिंह कहना है कि अभी तक एम.एल.आर. नहीं आई जब रिपोर्ट आएगी तो आगामी कार्रवाई करेंगे।

Des raj