नए रूटों के मद्देनजर PRTC उठाने जा रही अहम कदम, पंजाब सरकार ने दी मंजूरी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 04:04 PM (IST)

चंडीगढः पंजाब सरकार द्वारा जारी किए गए नए बस रूट परमिटों को ध्यान में रखते हुए पी.आर.टी.सी. द्वारा लोगों की सुविधा के लिए अपने बेड़े में 219 नई बसें शामिल की जाएंगी। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने आज यहां बताया कि नए रूटों के लिए पी.आर.टी.सी. को और नई बसों की जरूरत थी जिस कारण पी.आर.टी.सी. के बेड़े में 219 साधारण नई बसें शामिल करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्धी मंजूरी मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा दे दी गई है। परिवहन मंत्री ने बताया कि पी.आर.टी.सी. में किलोमीटर स्कीम के अधीन बसें डालने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है और टैंडर निकाला जा चुका है जिसकी आखिरी तारीख 2 अगस्त है। 

मंत्री ने बताया कि किलोमीटर स्कीम का ऑपरेटर/बस मालिक पी.आर.टी.सी. को मुकम्मल रूप से नई बस मुहैया करवाएगा। बस के रख-रखाव/ड्राइवर/इंशोरैंस/लोन की अदायगी आदि की जिम्मेदारी ऑपरेटर/बस मालिक की होगी, जिसके बदले ऑपरेटर/बस मालिक को टैंडर में आए कम-से-कम रेट के अनुसार उसकी बस द्वारा तय किए गए किलोमीटरों के आधार पर हरेक महीने अदायगी की जाएगी।  

उन्होंने बताया कि पी.आर.टी.सी. द्वारा बस के लिए केवल कंडक्टर मुहैया करवाया जाएगा और बस से होने वाली रूट आमदन पी.आर.टी.सी. के खाते में जमा होगी। इन 219 बसों के साथ पी.आर.टी.सी. अपनी निर्धारित माइलेज पूरी करने में सफल होगी, जिससे न केवल लोगों को बेहतर सफर सुविधा मुहैया होगी और पी.आर.टी.सी. की आमदन में इजाफा होगा, साथ ही राज्य के नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News