Video-नाभा की संदीप कौर वोकेशनल स्ट्रीम में पंजाब भर में अव्वल

punjabkesari.in Tuesday, May 08, 2018 - 02:45 PM (IST)

पटियाला (प्रतिभा): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी 12वीं कक्षा की फाइनल मैरिट लिस्ट की वोकेशनल स्ट्रीम में सरकारी सैकेंडरी स्कूल नाभा की संदीप कौर ने राज्य भर में पहला स्थान पाया है। एक बार फिर से लड़कियों ने मैरिट में अपना परचम लहराया है।

पटियाला के 39 बच्चों ने मैरिट में अपनी जगह बनाई है। इसमें 34 लड़कियां और 5 लड़के हैं जोकि मैरिट में आए हैं। 6 सरकारी मैरिटोरियस स्कूल के विद्यार्थी मैरिट में रहे हैं। मैरिट में आने पर इन सभी बच्चों ने पहले ही खुशी मना ली है, क्योंकि जिले की मैरिट लिस्ट में इनका नाम शामिल रहा है। अब पंजाब की फाइनल मैरिट लिस्ट में नाम कंफर्म होने के बाद विद्यार्थियों में काफी खुशी का माहौल है।

स्कूल के विद्यार्थी टॉप 10 में रहे हैं। प्ले-वेज स्कूल के बच्चों जिसमें सुनिधि चोपड़ा, प्रदीप कौर, हरमनदीप सिंह, अभिषेक कुमार, चनिशा और रजनी वर्मा ने एक बार फिर से स्कूल पहुंचकर ढोल की थाप पर खुशी मनाई। वहीं वोकेशनल टॉपर संदीप कौर ने भी राज्य में पहला और मैरिट लिस्ट में 17वें स्थान पर रहने की खुशी जताई है। सरकारी स्कूल की संदीप ने कहा कि उन्हें पेरैंट्स से हमेशा प्रोत्साहन मिला है और इसी वजह से वह इस लिस्ट में शामिल हुई है और भविष्य में भी वह बेहतर करके उच्च शिक्षा में अव्वल रहना चाहती है। वह सिविल सॢवसेज में जाना चाहती है ताकि लोगों की सेवा कर सके। 

Anjna