कॉलेज की छत पर चढ़कर पीएसयू के नेताओं ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Jul 25, 2018 - 07:10 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(दर्दी): पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन द्वारा सरकारी कॉलेज श्री मुक्तसर साहिब में विद्यार्थियों द्वारा गत कई दिनों से फीसों व पीटीए फंड माफ करवाने के लिए रोष प्रदर्शन किए जा रहे हैं, जिसके तहत ही आज कॉलेज की छत पर चढ़कर रोष प्रदर्शन किया गया। 

इस समय एसएचओ द्वारा डीसी के साथ बैठक के बाद मसले के हल का विश्वास दिलाए जाने पर रोष प्रदर्शन समाप्त किया गया। इस समय संबोधन करते पीएसयू के प्रांतीय नेता गगन संग्रामी व धीरज कुमार ने कहा कि कॉलेज मैनेजमेंट एससी विद्यार्थियों से अवैध फीसें मांगकर उनको परेशान करके घरों को भेज रहा है परंतु विद्यार्थी यह फीसें भरने से असमर्थ हैं। जिस कारण वह लगातार संघर्ष कर रहे हैं परंतु कॉलेज मैनेजमेंट उनकी मांगों की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा व आए दिन विद्यार्थियों से अवैध फीसें लेने के साथ साथ फीसों में बढ़ोतरी भी कर रहा है। 

इसके लिए संघर्ष के अगले पड़ाव के तौर पर कॉलेज की छत पर चढ़कर धरना दिया गया। मौके पर पहुंचे एसएचओ थाना सदर अशोक कुमार द्वारा डीसी अराविंद से बैठक करवाने के आश्वासन देने के पश्चात धरना समाप्त किया गया। विद्यार्थी नेताओं ने बताया कि डीसी मुक्तसर द्वारा एसडीएम को इस मसले का हल करने की हिदायत की गई। इसके बाद विद्यार्थियों का शिष्टमंडल एसडीएम राजपाल सिंह को मिला व उन्होंने कहा कि इस संबंधी जो हायर एजूकेशन व यूनिवर्सिटी के पत्र जारी कि है उन अनुसार फीस नहीं ली जा सकती व उन्होंने भलाई अफसर व प्रिंसिपल मंजू वालिया से बैठक करने के पश्चात मसले के हल का आश्वासन भी दिया। इस समय विद्यार्थी नेता सुखमंदर कौर, रजनी कौर, रमनदीप कौर, जगमीत सिंह, इन्द्र सिंह, अमनदीप कौर, सतवीर कौर , हनी, गुरदास सिंह आदि उपस्थित थे।
 

Des raj