ब्रिटेन से आयी उड़ान के सात यात्री सहित आठ लोग कोरोना से संक्रमित

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2020 - 08:37 PM (IST)

अमृतसर, 22 दिसंबर (भाषा) ब्रिटेन से यहां आयी एयर इंडिया की उड़ान के सात यात्रियों और चालक दल के एक सदस्य के मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता लगा।

पंजाब के चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान मंत्री ओ पी सोनी ने कहा कि जो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं उन्हें पृथकवास में रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि संक्रमित लोगों में छह पुरुष और दो महिलाएं हैं।

लंदन से आयी एयर इंडिया की एक उड़ान कल रात करीब 12.30 बजे यहां श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। विमान में 250 यात्री और चालक दल के 22 सदस्य सवार थे।
भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी यात्री उड़ानों पर 31 दिसंबर तक के लिए रोक लगा दी है। इससे पहले कई अन्य देशों ने भी ऐसे प्रतिबंध लगाए हैं। ये प्रतिबंध कोरोना वायरस के एक नए प्रकार के सामने आने के बाद लगाए गए हैं।

इसके अलावा, मंगलवार को मध्यरात्रि तक ब्रिटेन से विमानों से आने वाले यात्रियों की हवाई अड्डों पर ही कोविड-19 जांच करायी जाएगी।

इससे पहले दिन में, कुछ यात्रियों ने कोरोना वायरस जांच में कथित देरी को लेकर अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

यात्रियों के परिवारों के सदस्यों ने दावा किया कि उन्हें जांच के लिए घंटों इंतजार कराया गया।

अधिकारियों ने हालांकि कहा कि मंजूरी में कुछ और समय लग सकता है क्योंकि हर यात्री और चालक दल के सदस्यों की कोरोना वायरस के लिए जांच की जानी है।
हवाई अड्डे पर तैनात स्वास्थ्य अधिकारियों की एक टीम ने सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के नमूने लिए।

अमृतसर के सहायक उपायुक्त हिमांशु अग्रवाल ने कहा कि कल रात उड़ान के यहां पहुंचने के बाद ही नमूने लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी।
उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा के अधिकारियों ने पहले ही यात्रियों के रिश्तेदारों को जांच के बारे में सूचित कर दिया था।

कुछ यात्रियों द्वारा विरोध किए जाने के बारे में पूछे गए एक सवाल पर अग्रवाल ने कहा, “आमतौर पर, सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को बाहर जाने में पांच से छह घंटे लगते हैं। लेकिन आज इसमें कुछ और घंटे लगेंगे और हर किसी को हमारी परेशानी समझनी चाहिए।’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency