मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अमृतसर में एक सरकारी स्कूल का औचक दौरा किया

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 03:41 PM (IST)

अमृतसर, सात दिसंबर (भाषा) पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को जिले के एक सरकारी स्कूल का औचक दौरा किया और उचित रखरखाव, साफ-सफाई तथा शैक्षिक मानकों को सुनिश्चित करने के लिये प्रबंधन की सराहना की।

चन्नी ने वडाला भित्तवाड़ में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का औचक दौरा किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान कक्षाओं में जाकर छात्रों के साथ भी बातचीत की।

सरकारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, चन्नी ने इस दौरान बच्चों से कई विषयों पर सवाल किए, जिसका बच्चों ने जवाब भी दिया। मुख्यमंत्री ने बच्चों से अपने लक्ष्य हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने को कहा। उन्होंने मध्याह्न भोजन तैयार करने में मानकों के पालन का भी निरीक्षण किया और उसको लेकर वह संतुष्ट भी दिखे। उन्होंने कर्मचारियों की उपस्थिति पर भी गौर किया।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी (आप) ने चन्नी सरकार पर स्कूलों के मुद्दों और अवैध रेत खनन को लेकर निशाना साधा है।

‘आप’ के नेता और दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने एक दिसंबर को राज्य के दो स्कूलों का औचक दौरा किया था और उनकी स्थिति को दयनीय करार दिया था।

सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि स्कूल का शौचालय बदबूदार था, कक्षाओं में मकड़ी के जाले लगे थे और फर्नीचर टूटा हुआ था। वहीं, मकरोना कलां में नर्सरी से कक्षा पांचवीं तक के स्कूल में केवल एक ही शिक्षक था, जिसे 6,000 रुपये प्रति माह वेतन मिलता है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency