पंजाब की जेल में बंद कैदी ने अपनी पीठ पर “गैंगस्टर” शब्द दागने का आरोप लगाया

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 09:59 AM (IST)

फिरोजपुर, 18 अगस्त (भाषा) पंजाब के फिरोजपुर की एक जेल में बंद कैदी ने कुछ अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने लोहे की गर्म छड़ से उसकी पीठ पर पंजाबी भाषा में “गैंगस्टर” शब्द दाग दिया। जेल के अधिकारियों ने इस आरोप का खंडन किया है। उनका कहना है कि बंदी ने अन्य कैदियों के साथ मिलकर अपनी पीठ पर गैंगस्टर शब्द दगवाया।
घटना बुधवार को सामने आई जब कैदी तरसेम सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें उसने जेल अधिकारियों पर आरोप लगाए। तरसेम ने यहां सरकारी अस्पताल में चिकित्सकीय परीक्षण के दौरान आरोप लगाया था कि जेल के कुछ अधिकारियों ने उसकी पीठ पर शब्द दागा।
उस पर इस समय 15 आपराधिक मामले चल रहे हैं। तरसेम के परिवार के सदस्यों ने भी जेल अधिकारियों को दोषी ठहराया और कार्रवाई की मांग की है। पुलिस अधीक्षक (जेल) परविंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि तरसेम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अदालत में पेश हुआ था जिसके दौरान उसने चिकित्सकीय परीक्षण का अनुरोध किया। अधिकारी ने कहा कि चिकित्सकीय परीक्षण के दौरान उसकी पीठ पर “गैंगस्टर” शब्द दगा हुआ देखा गया।
एसपी ने कहा, “उच्च अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई और जांच की गई जिसके दौरान तरसेम ने अन्य बंदियों के साथ मिलकर यह काम करने की बात स्वीकार की।”
जेल अधिकारियों ने दावा किया कि सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई लेकिन घटना में जेल के किसी कर्मचारी की संलिप्तता नहीं पाई गई। इस बीच, तरसेम पर कारागार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency