सरकारी स्कूलों में पी.टी.एम. का सिलसिला शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Sep 15, 2020 - 10:13 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): कोविड-19 महामारी के कारण स्कूलों की तालाबंदी के बावजूद पंजाब के स्कूल शिक्षा विभाग ने न केवल सरकारी स्कूलों के बच्चों की पढ़ाई को जारी रखकर विद्यार्थियों के इम्तिहान भी लिए हैं, बल्कि अब एक कदम और बढ़ाते हुए बच्चों की पढ़ाई का मूल्यांकन करने के लिए अभिभावक-अध्यापक मीटिंग (पी.टी.एम.) का सिलसिला शुरू कर दिया है। ऑनलाइन आयोजित होने वाली इन बैठकों में 27 लाख से अधिक विद्यार्थियों के अभिभावकों द्वारा हिस्सा लेने की उम्मीद है।

स्कूल शिक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि प्री-प्राइमरी से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों के अभिभावकों के साथ मीटिंग का सिलसिला 14 सितम्बर को शुरू कर दिया गया है और यह 19 सितम्बर तक चलेगा। इस दौरान विद्यार्थियों के अभिभावकों को ऑनलाइन पढ़ाई की महत्ता संबंधी जानकारी दी जाएगी। उनकी समस्याओं का पता लगाया जाएगा। बच्चों की पढ़ाई में और सुधार लाने के संबंध में सुझाव लिए जाएंगे। इसके अलावा मिड-डे मील, किताबों की बांट, पी.ए.एस. की तैयारी और महत्ता, पंजाब एजुकेयर एप और सप्लीमैंटरी मैटीरियल और बच्चों की पढ़ाई के अलावा उनके स्वास्थ्य संबंधी विचार-विमर्श किया जाएगा। 

कोविड-19 के संबंध में अभिभावकों को जानकारी दी जाएगी। गौरतलब है कि इस समय सरकारी स्कूलों में प्री-प्राइमरी से लेकर 12वीं कक्षा तक 26,95,424 विद्यार्थी पढ़ते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News