PTU ने लिया बड़ा फैसला, कल से होंगी परीक्षाएं

1/3/2021 11:49:55 AM

जालंधर: आई.के. गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने अकस्मात 2 दिन पहले एक बड़ा फैसला लेते हुए 40 हजार विद्यार्थियों से संबंधित परीक्षाएं सोमवार यानी 4 जनवरी से भौतिक मोड में संचालन करने का फैसला किया है। यह परीक्षाएं कोरोना काल के चलते दिसम्बर 2020 में स्थगित की गई थी। इस दौरान कोरोना हेतु सभी नियमों का पालन किया जाएगा।

यदि कोई छात्र असुरक्षित महसूस करता है तो विश्वविद्यालय ने अभी भी छात्र के अनुकूल और लचीला दृष्टिकोण अपनाया है। प्रत्येक छात्र को जनवरी 2021 में इन परीक्षाओं को लेने का विकल्प दिया गया था। इसके अलावा, छात्रों को उन लोगों को चुनने के लिए परीक्षा केंद्रों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश की गई जो उनके सुविधाजनक हो सकती है।

जानकारी के अनुसार होस्टल्स के मामले में सामाजिक दूरी और मास्क पहनने आदि को सुनिश्चित करते हुए विश्वविद्यालय ने प्रति छात्र केवल एक कमरा आवंटित किया है। विश्वविद्यालय सभी छात्रों को नियमित रूप से परीक्षण कर रहा है और जहां भी कोई मामला पता चला तो स्वास्थ्य अधिकारियों और माता-पिता की मदद से उपचार करवाया जाएगा।

विश्वविद्यालय के उपरोक्त लचीले दृष्टिकोण से 42000 छात्रों में से 26000 ने जनवरी-2021 विकल्प का चयन किया है। इसके अलावा, विश्वविद्यालय मार्च 2021 में परीक्षाएं देने वाले लोगों से अतिरिक्त परीक्षा शुल्क नहीं लेगा। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने छात्रों को अफवाहों दूर रहने की सलाह दी है।


Sunita sarangal

Recommended News