आतंकी हमला: आवाम को आई इंदिरा गांधी की याद, पाक के किए थे 2 टुकड़े’

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 04:47 PM (IST)

पठानकोट(शारदा): कश्मीर घाटी में पिछले साल सितम्बर महीने में हुए बड़े आतंकी हमले जिसमें 17 जवानों की जानें गईं थीं, के महज 5 महीनों बाद अब पुलवामा जिले के अवंतिपुरा क्षेत्र में सी.आर.पी.एफ. के  लंबे काफिले पर हुए भीषण आतंकी हमले जिसमें 40 से ऊपर देश के बेशकीमती जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी, को लेकर देश वासियों का खौल रहा खून का लावा ठंडा होता नहीं दिख रहा है। 

इसी कड़ी में सुजानपुर हलके के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं अधिवक्ता भानु प्रताप सिंह ने एक वक्तव्य में कहा कि जब भी देश अथवा सेना पर बड़ा आतंकी हमला होता है तो देश की जनता को ‘दुर्गा’ इंदिरा गांधी की याद सहसा दिल में ताजा हो उठती है। वही दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा जिसने पाकिस्तान को कभी न भूलने वाला नासूर रूपी जख्म देकर पाकिस्तान के 2 टुकड़े करवा दिए थे। 

उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी लौह महिला थी, जिसने देश को जहां सशक्त बनाया, वहीं आंतरिक व बाहरी सुरक्षा के लिहाज से भी शक्तिशाली बनाया था। अब जब सेना पर एक के बाद एक बड़े-बड़े आतंकी हमले हो रहे हैं तो एक बार फिर देश की सवा सौ करोड़ से ऊपर जनता को दिवंगत इंदिरा गांधी की याद आ रही है कि अगर आज वह प्रधानमंत्री होती तो पाकिस्तान से पुलवामा के आतंकी हमले का ऐसा करारा जवाब व कड़ा सबक देती जो पाक व वहां की सेना तथा आई.एस.आई. जीवन भर न भूल पाते।

Vaneet