पुलवामा हमले का विरोधःदिल्ली-लौहार बस को काली झंडियां दिखाकर लगाए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 08:37 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): शिवसेना हिन्दुस्तान की ओर से पुलवामा हमले के विरोध में आज एक बार फिर दिल्ली-लाहौर बस को फगवाड़ा में रोकने का प्लान बनाया गया। इस दौरान गुस्से से भरे शिव सैनिकों के एक बड़े जत्थे ने रैस्ट हाऊस चौक के करीब जैसे ही पाकिस्तान की ओर से सदा-ए-सरहद दिल्ली-लाहौर बस गुजरी, उसका स्वागत हाथों में पकड़े काले झंडे दिखा पाकिस्तान मुर्दाबाद, पाकिस्तान हाय-हाय, पाकिस्तान को खत्म करो आदि गगनभेदी नारे लगाकर किया। इससे पहले शिव सैनिकों ने काले झंडों को हाथों में पकड़ सड़क पर पाकिस्तान के राष्ट्रीय ध्वज को बिछा जमकर आक्रोश व्यक्त किया।

वहीं जारी घटनाक्रम की गंभीरता को समझ फगवाड़ा पुलिस के एस.पी. मंदीप सिंह पुलिस फोर्स के साथ मेन नैशनल हाइवे नंबर-1 पर स्थानीय रैस्ट हाऊस चौक के करीब एकत्रित हुए शिव सैनिकों के काफिले के पास पहुंचे और पुलिस ने आंदोलनकारी शिव सैनिकों को पाकिस्तानी बस को बीच सड़क रोकने से बचाया। बस बेहद तनावग्रस्त माहौल में शिव सैनिकों द्वारा हाथों में काली झंडे थाम किए जा रहे विरोध प्रदर्शन व नारेबाजी के मध्य अपने गंतव्य के लिए जैसे-तैसे रवाना हो गई। इसी मध्य पुलिस ने शिव सैनिकों से काली झंडियां भी छीनने का भर्सक प्रयास किया लेकिन पुलिस कामयाब नहीं हो सकी। 

कैप्टन से सिद्धू को कैबिनेट से बाहर करने की मांग फिर दोहराई
इस दौरान शिव सैनिकों का गुस्सा पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू पर भी फूटा। शिवसेना हिन्दुस्तान के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य भजन बाती एवं फगवाड़ा प्रधान सौरव शर्मा ने कहा कि नवजोत सिद्धू यदि शहीदों के परिवारों व शोक में डूबे देशवासियों से हमदर्दी के दो शब्द नहीं बोल सकते तो उन्हें अपनी जुबान बंद रखनी चाहिए थी लेकिन बेईमान इमरान की दोस्ती में सिद्धू का मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से मांग कर कहा कि जिस तरह सोनी टी.वी. ने सिद्धू को कपिल शर्मा शो से बाहर किया है उससे सीख लेते हुए कैप्टन सरकार से भी सिद्धू को बाहर का रास्ता दिखाया जाए।  

 

Anjna