सोशल मीडिया पर पुलवामा आतंकी हमले की रही चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 09:46 AM (IST)

जालंधर(धवन): जम्मू-कश्मीर के पुलवामा क्षेत्र में आतंकियों द्वारा सी.आर.पी.एफ. के जवानों को निशाना बनाए जाने के बाद से सोशल मीडिया पर लगातार पुलवामा आतंकी हमले की ही चर्चा देखी गई है। सोशल मीडिया पर राजनेताओं से लेकर आम जनता ने पाकिस्तान को इस हमले के लिए जमकर कोसा है। आमतौर पर सोशल मीडिया पर लोग अपनी गतिविधियों का प्रचार व प्रसार करते हैं परन्तु जैसे ही पुलवामा हमले की खबर आई तो लोगों ने अपने समस्त कार्यक्रमों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालनी रोक दी तथा उन्होंने दुख की इस घड़ी में शहीद होने वाले सी.आर.पी.एफ. के जवानों के परिजनों से जहां शोक व्यक्त किया, वहीं पर लोगों ने भारत सरकार को पाकिस्तान से इसका बदला लेने की सलाह भी दे डाली है। 

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले लोगों का मानना था कि पाकिस्तान को उसके कृत्य के लिए जवाब देने का समय आ गया है। समस्त राजनेताओं ने भी पुलवामा अटैक को लेकर अपना शोक संदेश सोशल मीडिया पर प्रसारित किया। इसी तरह से सामाजिक संगठनों ने भी शहीद होने वाले जवानों को सोशल मीडिया पर विनम्र श्रद्धांजलि दी। इतना अवश्य था कि सोशल मीडिया पर लोगों के अंदर पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा साफ झलक रहा था।

इसी तरह से जनता ने पिछले एक दिन से लगातार सोशल मीडिया पर भारत सरकार पर भी दबाव बनाने की कोशिशें कीं। पुलवामा आतंकी हमले के बाद लोग यही पूछ रहे थे कि आखिर कब तक सरकार इंतजार करेगी। पुलवामा अटैक के बाद जहां अनेकों सरकारों ने शोक में अपने समस्त राजनीतिक व सरकारी कार्यक्रमों को रोक दिया तो वहीं पर लोग भी पीछे नहीं रहे। दुख की इस घड़ी में जनता सोशल मीडिया पर पूरी तरह से देश के जवानों के साथ खड़ी हुई दिखाई दी।

swetha