पनबस-पी.आर.टी.सी. यूनियन हुई सख्त, सरकार को दी कड़ी चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 12:31 PM (IST)

जालंधर (पुनीत):  ठेका कर्मचारियों को पक्का करने की लंबे समय से चली आ रही मांग को लेकर संघर्ष कर रही पनबस-पी.आर.टी.सी. यूनियन ने तनख्वाह न मिलने कारण सरकार खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।  वक्ताओं ने कहा कि पूरा महीना खत्म है परंतु कर्मचारियों का वेतन अभी तक जारी नहीं किया गया।

वक्ताओं ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने के बाद हर बार वेतन जारी करने में देरी हो रही है। सरकार मुफ्त योजनाओं से खुद की पीठ थपथपा रही है लेकिन हकीकत यह है कि सरकारी विभागों के पास अपने कर्मचारियों को तनख्वाह देने के लिए भी पैसा नहीं है। संघर्ष की बिगुल बजाते हुए वक्ताओं ने कहा कि 4 अक्तूबर को पटियाला में  हैड ऑफिस की ओर विरोध मार्च निकाला जाएगा। यूनियन के राज्य प्रधान रेशम सिंह गिल, प्रदेश सचिव शमशेर सिंह ढिल्लों, उपाध्यक्ष राकेश कुमार विक्की और संयुक्त सचिव जगतार सिंह ने कहा कि सरकार कर्मचारियों को पक्का करने की मांग पर गंभीरता नहीं दिखा रही है। संघर्षरत यूनियनों को दबाने के लिए तनख्वाह देने में देरी की जा रही है ताकि मजदूर काम से छोड़ने को मजबूर हों लेकिन वे सरकार के दबाव में नहीं आएंगे।

ढिल्लों ने कहा कि सरकार द्वारा हर महीने की 10 तारीख से पहले वेतन जारी करने के संबंध में लिखित आश्वासन नहीं दिया गया तो 7 अक्तूबर को पंजाब के सभी डिपो में सरकार विरोधी प्रदर्शन किया जाएगा। इसी तरह 11 अक्तूबर को पूरे प्रदेश के बस स्टैंडों को बंद कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और 18 अक्तूबर को डिपो को घेरकर सरकार के खिलाफ कड़ा संघर्ष किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila