वेतन कटौती के खिलाफ भड़के पनबस रोडवेज कर्मचारी, विरोध में गुलामी दिवस मनाने का ऐलान

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 04:59 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): सरकार की तरफ से पंजाब रोडवेज के अधीन आते सभी रोडवेड डिपो को जारी निर्देश में कहा गया है कि आर्थिक संकट को लेकर पनबस कर्मचारियों के जुलाई महीने के वेतन में से 25 फीसदी राशि को रोक ली जाए। इस आदेश के खिलाफ शुक्रवार को पूरे राज्य में पनबस कांट्रक्ट वर्कर यूनियन ने सभी बस स्टैंड के बाहर इसके खिलाफ गेट रैली कर विरोध प्रदर्शन किया। 

होशियारपुर बस स्टैंड के साथ लगते रोडवेज वर्कशॉप परिसर में शामिल रोडवेज कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन के प्रधान अजीत सिंह, जनरल सैक्रैटरी रमिन्द्र सिंह, नरिंदर सिंह के साथ यूनियन नेताओं दविन्द्र सिंह मंझपुर, कुलवंत सिंह, सुखदेव सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के समय ठेके पर तैनात सभी वर्करों ने रोडवेज में तैनात कर्मचारियों के साथ कंधे से कंधे मिला पूरा पूरा सहयोग किया है। 

मुसीबत के इस घड़ी में भी ठेके पर तैनात कर्मचारियों ने बेहतरीन सेवा किया है लेकिन सरकार इनके साथ अभी भी भेदभाव कर रही है। उन्होंने कहा कि बराबर काम बराबर वेतन हमारी मांग है जिसे सरकार जल्द से जल्द लागू करे। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि ठेके पर तैनात सभी कर्मचारियों को सरकार तत्काल रैगुलर करे। उन्होंने कहा कि पनबस कर्मचारी 11 जुलाई को राज्य के सभी डिपो के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी वहीं 13 जुलाई को काले चोगा पहन गुलामी दिवस के तौर पर मनाने का निर्णय लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News