Punjab : विदेशी लड़कियों के चल रहे बड़े सैक्स रैकेट का पर्दाफाश, कुल 26 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Feb 04, 2024 - 06:24 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा के गांव महेडू के पास एक बड़ी निजी यूनीर्वसिटी के करीब बदनाम लॉ गेट इलाके में पुलिस ने विदेशी लड़कियों के चल रहे बड़े सैक्स रैक्ट का पर्दाफाश किया है। एसएसपी कपूरथला वत्सला गुप्ता ने बताया कि देर शाम फगवाड़ा पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर चलाए गए ऑपरेशन के तहत पुलिस ने विदेशी लड़कियों के चलाए जा रहे सैक्स रैकेट का पर्दाफाश करते हुए मौके से 9 विदेशी लड़कियों जिनमें 8 थाईलैंड और 1 साऊथ अफ्रीका से है, सहित 4 भारतीय लड़कियों और 13 पुरुषों को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ केस दर्ज किए हैं। मामले की जांच कर रही एस.पी. फगवाड़ा रूपिन्द्र कौर भट्टी ने कहा कि देह व्यापार के अनैतिक कारोबार में शामिल 9 विदेशी लड़कियों के खिलाफ पुलिस ने रजिस्टर की गई एफआईआर में 14 फोरेंनर एक्ट के तहत भी कार्रवाई को सख्ती से पूरा किया है। 

विदेशी लड़कियों के सैक्स रैकेट चलाने वाले दो किंगपिन भी हुए है गिरफ्तार 
एसएसपी गुप्ता ने अहम जानकारी देते बताया कि विदेशों से लड़कियां बुलाकर फगवाड़ा में उक्त सैक्स रैकेट को चला रहे दो किंगपिनों जिनकी पहचान दीपक बहल उर्फ आशीष पुत्र अशोक कुमार वासी 31 मोहल्ला भवानी नगर ओडियन गली नंबर 2 मजीठा रोड़ अमृतसर और ललित पराशर उर्फ ललित पंडित पुत्र दविन्द्र कुमार वासी फुरवाला बिलगा जालंधर है, को भी मौके पर ही पुलिस टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उन्होनें बताया कि पुलिस ने आरोपियों के हवाले से कुल 9 विदेशी सहित 29 मोबाइल फोन और 45000 रुपए भारतीय करंसी बरामद की है। 

विदेशों में स्थित सपा सैंटरों में जाकर तलाश करते थे खूबसूरत विदेशी लड़कियां
एसएसपी गुप्ता ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि सैक्स रैकेट चलाने वाले आरोपी किंगपिंन दीपक बहल उर्फ आशीष और ललित पराशर उर्फ ललित पंडित विदेशों में खासकर थाईलैंड आदि जाकर वहां पर स्थित सपा सैंटरों में कार्यरत खूबसूरत विदेशी लड़कियों को तलाश करते थे। इसके बाद इनके साथ संपंर्क बना इनको वहां से भारत (फगवाड़ा) बुलाया जाता था। उन्होंने कहा कि पुलिस इस तथ्य की भी जांच कर रही है कि पंजाब के जालंधर और लुधियाना में इनके तार किनके साथ जुड़े हुए हैं। 

पीजी सैंटर की आड़ में चल रहा था सैक्स रैकेट का कारोबार
एसएसपी वत्सला गुप्ता ने बताया कि लॉ गेट में पर्दाफाश हुए उक्त बड़े विदेशी सैक्स रैकेट का काला कारोबार पी.जी. सैंटर की आड़ में चलाया जा रहा था। पुलिस को गुप्त सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस टीमों ने देर शाम इलाके की पुख्ता तौर पर घेराबंदी की और ततपश्चात प्लैन किए गए ऑपरेशन के तहत छापेमारी को अंजाम दिया गया।

सबको पता था कि यहां पर बीते लंबे समय से गलत कार्य हो रहे हैं?
इसी मध्य हकीकत यह भी है कि फगवाड़ा सहित आस पास के इलाकों में रहने वाले अधिकांश लोगों को यह सच्चाई भली-भांति पता था कि फगवाड़ा में एक निजी यूनीवर्सिटी के करीब बदनाम लॉ गेट इलाके में विदेशी लड़कियों के सैक्स रैकेट चल रहे है। यह भी जगजाहिर है कि यहां पर महंगी से महंगी ड्रग्स सहित सब कुछ मिलता है जो पूरी तरह से अवैध श्रेणीं में आता है। लेकिन हैरानीजनक पहलू यह है कि पुलिस कार्रवाई होने में लंबा समय लगा है? यह चर्चा लोग कर रहे है। लोगों ने कहा कि यह तो महज एक कड़ी है,यहां पर अभी बहुत कुछ और का पर्दाफाश होना बाकी है। 

आसानी से मिलते थे ग्राहक,फोटो दिखाकर होते थे खुलेआम विदेशी जिस्मों के सौदे
जानकारों ने बताया कि लॉ गेट क्षेत्र में चल रहे विदेशी लड़कियों के सैक्स रैकेट के तार बहुत गहरे हैं। इसका किंगपिंन अमृतसर और जालंधर से है, जो यहां पर खुलेआम देह व्यापार का घिनौना धंधा चला रहा था। निजी यूनिवर्सिटी के करीब का इलाका होने के कारण ग्राहकों की भी कोई कमी नहीं थी। यहां तक की युवा छात्र इनके ग्राहक थे। बाहर से आने वाले लोगों को यहां पर सक्रिय दलाल विदेशी लड़की की फोटो दिखाकर विदेशी लड़कियों के जिस्मों के सौदे करते और इनको पी.जी. सैंटर में भेज देते। यहां पर ग्राहक के हिसाब से मोटी रकमें वसूली जाती थी। यह सारा खेल जबरदस्त सेटिंग का है। सूत्रों के अनुसार इस सबके पीछे कुछ ताकतवर लोग भी शामिल है।

Content Editor

Subhash Kapoor