Punjab: घर पर पेट्रोल बम फेंकने वाले 2 गिरफ्तार, America का निकला Connection

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2024 - 01:57 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद):जिला पुलिस गुरदासपुर ने गांव घुम्मन खुर्द में एक घर पर दो पैट्रोल बम फैंकने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे घटना के समय प्रयोग किया गया मोटर साईकल भी बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। इस काम के लिए आरोपियों को अमरीका में बैठे दो लोगों ने 40 हजार रूपये की फिरोती दी थी।

इस संबंधी जानकारी देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक दायमा हरीश कुमार ने बताया कि 13 फरवरी को गांव घुम्मन खुर्द निवासी परमजीत सिंह पुत्र पाल सिंह के घर पर रात के समय अज्ञात आरोपियों ने दो पैट्रोल बम फैंके। तब उसका भतीजा गुरताजबीर सिंह निवासी कनेडा उसके पास आया हुआ था। इस संबंधी परमजीत सिंह की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्व केस दर्ज कर जांच पड़ताल के बाद आरोपी ततिन्द्र सिंह उर्फ तेजी पुत्र सविन्द्र सिंह तथा लवप्रीत सिंह उर्फ लव निवासी कलेर कलां को हिरासत में लेकर पूछताश की गई तो उन्होने स्वीकार किया कि अमरीका में रहने वाले बलराज सिंह निवासी कलेर कलां तथा हरमन निवासी अठवाल ने लवप्रीत सिंह के बैंक खते में 40 हजार रूपये की फिरोती राशि डाल कर इस घटना को अंजाम देने को कहा था। 

क्योंकि अमरीका निवासी बलराज सिंह तथा हरमन का परमजीत सिंह के भतीजे गुरताजबीर सिंह के साथ व्यक्तिगत झगड़ा था तथा उसे भयभीत करने के लिए उन्होने पैट्रोल बम फैंकने को कहा था।जिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंधी दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना के समय प्रयोग किया गया मोटर साईकल भी बरामद कर लिया गया है तथा आरोपियों से अभी पूछताश जारी है।
 

Content Writer

Vatika