हाईवे पर घटा दर्दनाक हादसा, तूड़ी से भरा टैंपो नहर में गिरा, बाल बाल बचे सवार

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 11:09 PM (IST)

गढ़शंकर  : आज सुबह 11 बजे के करीब रूपनगर से आदमपुर जाने वाली बिस्त दोआब नहर में एक तूड़ी से भरा टैंपो नहर में गिर गया। इस टैंपो में चालक सहित 3 लोग सवार थे, जिनका बाल-बाल बचाव हो गया। प्रत्यदर्शियों ने बताया कि तूड़ी से भरा टैंपो कोटफतूही से गढ़शंकर की ओर तूड़ी लेकर जा रहा था। टैंपो जब गांव ऐमा जट्टां से कुछ आगे पहुंचा तो किसी वाहन के गुजरने पर अनियंत्रित होकर पानी से भरी नहर में गिर गया।

इस टैंपो में चालक सहित 3 लोग सवार थे। 2 लोग तो थोड़ी कोशिश करके टैंपो से बाहर निकलने में कामयाब हो गए, जबकि उसका चालक कुछ भारी शरीर का था जिसको बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला और तीनों का बाल-बाल बचाव हो गया। तूड़ी से भरा टैंपो नहर में पानी के बहाव बहने लगा और गांव ऐमा जट्टां के पुल के साथ लगकर रुका, तो लोगों ने चालक को उसमें से बाहर निकाला।

उल्लेखनीय है कि इस नहर के किनारे जो सीमैंट के बनाए गई रेलिंग थी, वह सड़क के पुनः निर्माण में मिट्टी में दब कर सड़क और नहर की बन्नी का लेवल एक हो गया है। थोड़ी सी भी गलती होने पर या बारिश में गाड़ी सड़क से नीचे बरम पर उतारने पर गाड़ी अनियंत्रित होकर नहर में गिरने का खतरा बना रहता है। इसी तरह कुछ ही महीनों के दौरान कई वाहन इस नहर में गिर चुके हैं। स्थानीय लोगों ने सरकार से नहर के किनारे शीघ्र रेलिंग बनाने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News