फतेहवीर की मौत के बाद मालवा में गिरा AAP का ग्राफ

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 08:26 AM (IST)

जालंधर (बुलंद): सुनाम हलके के भगवानपुर गांव में एक खुले बोरवैल में गिरे एक 2 साल के बच्चे फतेहवीर सिंह के करीब एक सप्ताह तकबोरवैल में फंसे होने के कारण हुई मौत से पूरे देश में जहां पंजाब सरकार की असफल कार्यप्रणाली की आलोचना हो रही है, वहीं दूसरी ओर पंजाब के मालवा क्षेत्र में जिसे आम आदमी पार्टी अपना मजबूत वोट बैंक आधार मान कर चलती आई है, वहां आप के वोट बैंक को करारा झटका लगने की खबर है।

मालवा हलके के राजनीतिक माहिरों की मानें तो जिस भगवानपुर गांव में यह दुर्घटना हुई वहां से आप पार्टी के उपप्रधान (पंजाब) अमन अरोड़ा विधायक और आम आदमी पार्टी के बड़े नेता भगवंत मान सांसद हैं। ऐसे में जहां लोगों का गुस्सा पंजाब सरकार पर भड़क रहा है वहीं लोग इस बात को भी सरेआम कहते सुने जा सकते हैं कि अगर मौजूद हलका विधायक और सांसद पहले दिन से ही जोर लगाते तो फतेहवीर को इस बोरवैल से निकालना कोई मुश्किल नहीं था। सोशल मीडिया पर भी लगातार भगवंत मान और अमन अरोड़ा को निशाना बनाकर अपनी भड़ास निकाल रहे लोगों का कहना है कि अगर मौजूद विधायक और सांसद पूरा जोर लगाते तो क्या मजाल थी कि बोरवैल से बच्चा न निकल पाता।

पर विधायक को अपना विदेश टूर जरूरी था और मान तो चुनाव जीत ही चुके हैं, उन्हें अब 5 साल तक लोगों की क्या जरूरत है। जानकारों की मानें तो अगर मान चाहते तो पहले दिन ही केंद्र सरकार या फौज की मदद लेकर बच्चे को बोरवैल से निकलवा सकते थे लेकिन आप पार्टी के नेता इस मामले में पूरी तरह विफल रहे। वहीं, आप पार्टी के एक नेता से बात की तो उनका कहना था कि असल में पंजाब सरकार ने मालवा में आप पार्टी का अक्स खराब करने की साजिश के तहत इस केस को लटकाया और ब"ो को मरने दिया। चाहे कुछ भी हो लेकिन इस घटना के बाद मालवा में ‘आप’ के वोट बैंक का ग्राफ गिर गया है।

Vatika